ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: CM योगी ने जताया दुख, दिया हर संभव मदद का भरोसा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 11:10 AM (IST)

नोएडा: नोएडा में निर्माणाधीन इमारत गिरने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस को एनडीआरएफ दल के साथ राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी करने का निर्देश दिया है। सीएम ने इस घटना के प्रति गहरा दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। डीजीपी ओपी सिंह ने सीएम को जानकारी दी कि पुलिस और एनडीआरएफ कर्मी बचाव अभियान में जुटे हैं। सिंह ने कहा कि एनडीआरएफ, जिला पुलिस और दमकल विभाग के कर्मी बचाव अभियान में जुटे हैं।

उल्लेखनीय है कि ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में मंगलवार रात एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढहने से उसके मलबे में दब कर 3 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य कई मजदूरों के अंदर फंसे होने की आशंका है। दमकल विभाग के प्रमुख अरुण कुमार सिंह ने बताया कि घटना के समय इमारत में कम से कम 12 मजदूर मौजूद थे और उन सभी के फंसे होने की आशंका है।

सिंह ने कहा कि दमकल विभाग के कर्मी और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) बल को भी तैनात किया गया है। एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक मलबे से 3 शव निकाले गए हैं।

Anil Kapoor