नोएडाः चौकी में खड़ी दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी कबाड़ी को बेचने वाला चौकी प्रभारी निलंबित, मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jan 30, 2019 - 11:00 AM (IST)

नोएडाः गौतमबुद्ध नगर के थाना सेक्टर-39 में तैनात एक चौकी प्रभारी ने चौकी पर खड़ी पीड़ित की दुर्घटनाग्रस्त कार एक कबाड़ी के साथ मिलकर कटवा कर बेच दी। थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक ने चौकी प्रभारी के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। चौकी प्रभारी के खिलाफ विभागीय जांच भी की जा रही है।  

पुलिस अधीक्षक नगर सुधा सिंह ने बताया कि दिल्ली के लोधी कॉलोनी की रहने वाली हर्ष रानी की मारुति स्विफ्ट कार 10 नवंबर वर्ष 2018 को सेक्टर-98 के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। एसपी ने बताया कि क्षतिग्रस्त कार सेक्टर 98 चौकी पर, चौकी प्रभारी दिनेश कुमार की देखरेख में खड़ी थी। हर्ष रानी के पति अरविंद कुमार श्रीवास्तव गृह मंत्रालय में उप सचिव हैं। सोमवार की रात को थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक उदय प्रताप सिंह चौकी पर पहुंचे, तथा क्षतिग्रस्त कार के बारे में जानकारी हासिल की, तो उन्हें पता चला की चौकी प्रभारी दिनेश कुमार ने अमानत में खयानत करते हुए उक्त कार को बोबी नामक कबाड़ी के संग मिलकर कटवा दिया, तथा उसे बेचकर मोटी रकम हासिल की।

उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना प्रभारी ने थाना सेक्टर 39 में चौकी प्रभारी दिनेश सिंह के खिलाफ धारा 409 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले की विभागीय जांच भी की जा रही है।  सूत्र बताते हैं कि पीड़ित उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात एक एसपी के रिश्तेदार हैं। उन्हीं के कहने पर यह मुकदमा दर्ज हुआ है।                 

 

Ruby