नोेएडा एनकाउंटर: इनामी बदमाश समेत 6 गिरफ्तार, असलहे और बुलेट प्रूफ वाहन बरामद

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2019 - 08:58 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने गौतमबुद्धनगर जिले के इकोटेक-तृतीय थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद 25 हजार के इनामी अपराधी पवन नागर और उसके 5 अन्य साथियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से बुलेट प्रूफ वाहन और एक लग्जरी गाड़ी के अलावा बड़ी संख्या में हथियार और ब्राउन शुगर बरामद हुई है।

एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि इकोटेक-तृतीय थाना क्षेत्र में पुलिस लाइन के पास रंगदारी वसूलने और धमकी देकर ठेके लेने वाले गिरोह के सदस्य आने वाले हैं। इस सूचना के बाद एसटीएफ की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया कि जैसे ही टीम ने बदमाशों को घेरा तो वे फायरिंग करने लगे। एसटीएफ टीम ने भी जवाबी फायरिंग की और 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए बदमाशों में 25 हजार का इनामी पवन नागर भी है। वह गौतमबुद्धनगर जिले के दनकौर थाना क्षेत्र के बागपुर निवासी सुरेश चंद्र नागर का बेटा है।

पवन ने पूछताछ में बताया कि दनकौर थाने में उस पर हत्या, हत्या की कोशिश और लूट जैसे मामलों में 18 मुकदमे दर्ज हैं। वह इकोटेक-प्रथम थाना क्षेत्र के इमलिया निवासी मनोज पुत्र आसे का रिश्तेदार है और उसके गिरोह का सक्रिय सदस्य है। पवन के साथ गिरफ्तार जीतू उर्फ जीतेंद्र पुत्र फिरे सिंह निवासी इमलिया गांव थाना इकोटेक-प्रथम ने बताया कि वह भी मनोज का रिश्तेदार है और हत्या के एक मामले में जेल जा चुका है। वह भी धमकी देकर ठेके लेता है और फायदे को मनोज और पवन से बांटता है।

इनके साथ गिरफ्तार कमल पुत्र स्व. प्रकाश निवासी मोहल्ला ब्रहमपुरी थाना दनकौर गौतमबुद्धनगर ने एसटीएफ को बताया कि वह हत्या और लूट के मुकदमों में 3 बार जेल गया था। उसका भाई राहुल नोएडा के बहुचर्चित मोती गोयल हत्याकांड के सिलसिले में जेल में है। गिरोह में शामिल जगत सिंह नागर पुत्र धर्मी सिंह नागर निवासी दादूपुर थाना दनकौर गौतमबुद्धनगर ने बताया कि वह दिल्ली पुलिस के दरियागंज स्थित क्राइम ब्रांच में मुख्य आरक्षी है और मनोज इमलिया को ठेके दिलाने में मदद करता है। इनके साथ राजस्थान के भरतपुर जिला निवासी विनोद और बिहार के सीतामढ़ी जिला निवासी चंदर नाम के बदमाश भी एसटीएफ के हत्थे चढ़े हैं।

एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों से 32 बोर का एक देसी पिस्टल, 315 बोर के 2 तमंचे, 32 बोर की लाइसेंसी वेबले स्कॉट रिवॉल्वर, 315 बोर के तीन खोखे, 32 बोर का एक खोखा, 32 बोर पिस्टल के दो कारतूस, 32 बोर रिवॉल्वर के तीन कारतूस, बुलेट प्रूफ स्कॉर्पियो गाड़ी, एक फॉच्र्यूनर लग्जरी कार और 30 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुई है। सभी को शस्त्र अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं के तहत जेल भेजा गया है।

Anil Kapoor