नोएडा होमगार्ड वेतन घोटालाः CM के आदेश पर बड़ी कार्रवाई, 5 बड़े अफसर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 11:05 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर के होमगाडर् कार्यालय में दस्तावेजों को जलाने की घटना के सिलसिले में बुधवार को पांच होमगाडर् अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये है। पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बुधवार को कहा कि गौतमबुद्धनगर में होमगाडर् कार्यालय में आग की घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये गये हैं। उन्होने कहा कि गुजरात से फोरेंसिक टीम को जांच के लिये कहा गया है जो आग लगने के कारणों की पडताल करेगी।

उन्होंने कहा ‘‘ होमगाडर् ड्यूटी घोटाले को लेकर सरकार अति गंभीर है। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को संज्ञान में लिया है। '' इस बीच गौतमबुद्धनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा ने लखनऊ स्थित पुलिस मुख्यालय को सूचित किया है कि इस सिलसिले में होमगाडर् के मौजूदा मंडल कमांडेंट रामनारायण चौरसिया,सहायक कंपनी कमांडर सतीश, प्लाटून कमांडर मोंटू,सतवीर और शैलेन्दर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसएसपी ने कहा कि आरोपियों ने पूछताछ में खुद के शामिल होने समेत कई अहम जानकारियों का खुलासा किया है। गौरतलब है कि पिछले मंगलवार को होमगाडर् कार्यालय में लगी आग से वेतन संबंधी दस्तावेज जलकर राख हो गये थे। इससे पहले 13 नवम्बर को नोएडा पुलिस ने करोड़ों रूपये के होमगाडर् वेतन घोटाले का पर्दाफाश किया था।

पुलिस का कहना है कि आग लगने की घटना प्रथम द्दष्टया यह आपराधिक कृत्य प्रतीत होती है क्योंकि आग में केवल वेतन संबंधी दस्तावेज जले है। इस संबंध में प्राथिमिकी दर्ज कर ली गयी है। जांच में आग के कारणों का पता चल सकेगा।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static