नोएडाः इमारत के निर्माण के दौरान मजदूर की हुई मौत, दो आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Sep 10, 2022 - 04:12 PM (IST)

नोएडाः नोएडा के सेक्टर 132 में ‘कृष्णा बिल्डर स्टेट कंपनी' के निर्माणाधीन भवन में हादसे में एक श्रमिक की मौत के मामले में पुलिस ने शनिवार को कंपनी के प्रबंधक सुनील कौल तथा उपाध्यक्ष चिन्मय मंडल को गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि इनके खिलाफ लापरवाही से मौत का मुकदमा दर्ज हुआ था।

उन्होंने बताया कि सेक्टर-126 थाना क्षेत्र के सेक्टर-132 में एक भवन का निर्माण हो रहा है। निर्माण सामग्री नीचे से ऊपर ले जाने के लिए लगायी गयी एक क्रेन की रस्सी शुक्रवार दोपहर को टूट गई, जिससे क्रेन नीचे आकर गिरी। द्विवेदी ने बताया कि इस हादसे में नीचे खड़े पांच मजदूर दब गए थे। उन्होंने बताया कि घायलों को उपचार के लिए एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर एक मजदूर संतोष यादव की मौत हो गई है जबकि दो अन्य की हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है।

भवन का निर्माण सामग्री ऊपर ले जाने के लिए बनाई गई टावर क्रेन का रस्सा टूटने से संतोष यादव नामक श्रमिक की हुई मौत के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आज प्रोजेक्ट मैनेजर सुनील कौल पुत्र मोहनलाल कौल तथा वाइस प्रेसिडेंट चिन्मय मंडल को गिरफ्तार कर लिया है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj