नोएडा नमाज विवाद: सपा महासचिव ने उठाए सवाल,कहा- सरकार के इशारे पर काम कर रहा प्रशासन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 03:02 PM (IST)

नोएडा(उप्र): समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य सुरेन्द्र सिंह नागर ने नोएडा के एक स्थानीय पार्क में शुक्रवार की नमाज अदा करने पर प्रशासन की ओर से लगाई गई रोक की निंदा करते हुए इसे अनुचित कदम बताया है। नोएडा के एक पुलिस थाने ने 23 निजी कंपनियों को नोटिस भेजकर अपने कर्मचारियों को स्थानीय पार्क में शुक्रवार की नमाज अदा करने से रोकने को कहा है। इसके साथ ही प्रशासन ने मंगलवार को कहा था कि सार्वजनिक स्थानों पर ‘अनाधिकृत’ धार्मिक जमावड़े की अनुमति नहीं दी जाएगी।

नागर ने आरोप लगाया कि पुलिस और जिला प्रशासन सरकार के इशारे पर काम कर रहा है। भाजपा सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए ऐसे धार्मिक मुद्दे को तूल दे रही है, जिससे लोगों का ध्यान विकास कार्यों से भटकाया जा सके। सपा नेता ने आरोप लगाया कि नोएडा में पिछले डेढ-दो वर्षों में सरकार ने विकास का एक भी कार्य नहीं हुआ है। कानून व्यवस्था की स्थिति चिंताजनक है। ऐसे में पुलिस प्रशासन की यह कार्रवाई उचित नहीं है। प्रशासन को इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने के बाद ही कोई फरमान जारी करना चाहिए।

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष वीर सिंह यादव ने सवाल किया कि पुलिस प्रशासन को 5-6 वर्षों के बाद पार्क में नमाज अदा करने पर प्रतिबंध लगाने की सुध क्यों आई जबकि आज तक वहां पर कानून व्यवस्था को लेकर कोई शिकायत नही मिली है। पुलिस प्रशासन को वैकल्पिक व्यवस्था करने के बाद ही ऐसी कोई कार्रवाई करनी चाहिए।

Anil Kapoor