Noida News: बिना पासपोर्ट-वीजा के रह रहे अब तक 39 विदेशी गिरफ्तार, JP अमन सोसाइटी में पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों को जलाने का प्रयास

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 01:04 AM (IST)

Noida News: ग्रेटर नोएडा में हुए ड्रग फैक्ट्री के खुलासे के बाद पुलिस ने विदेशी नागरिकों के सत्यापन के लिए जो अभियान शुरू किया है, उसे व्यापक सफलता मिल रही है। 16 विदेशी नागरिक पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं दूसरे दिन भी पुलिस ने एलस्टोनिया सोसाइटी में छापा मारकर अवैध रूप से रह रहे 23 अफ्रीकी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

वहीं ग्रेटर नोएडा में स्थित जेपी अमन सोसाइटी में पासपोर्ट के जलाने की सूचना मिली है।  पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पासपोर्ट, कुछ सिम कार्ड और सत्यापन के फॉर्म कूड़े के ढेर से बरामद किए हैं जिन्हें जलाने के लिए आग लगाई गई थी।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित एलस्टोनिया सोसाइटी में जब विदेशी नागरिकों के वीजा और पासपोर्ट के सत्यापन के लिए पुलिस और एलआईयू की टीम पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया। घबराए हुए विदेशी नागरिक फ्लैट में इधर-उधर छिपने लगे, कुछ तो डबल बेड के बॉक्स में छुपे हुए थे, जिन्हें पुलिस ने बॉक्स से निकालकर गिरफ्तार किया है। इस अभियान का असर अन्य सोसाइटी में भी दिखाई दे रहा है। जेपी अमन सोसाइटी में तो पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों को कूड़े के ढेर में डालकर जलाने का भी प्रयास किया गया। लेकिन सोसाइटी के गार्ड के सतर्कता उन्हें जलने से पहले ही बचा लिया गया।

सोसायटी के प्रेसिडेंट योगेश सिंह ने बताया कि उन्हें आग की सूचना गार्ड ने दी थी। जब वे मौके पर पहुंचे तो उन्हें जलने से बचे पासपोर्ट, कुछ सिम कार्ड और सत्यापन के फॉर्म कूड़े के ढेर मिले। ये N 22 टावर के पीछे अज्ञात ने जलाए थे। जिसमें पासपोर्ट, टिकट, आईकार्ड समेत कई अधजले दस्तावेज़ मौके से बरामद किए गए। वहीं 14 नेपाली, 4 बांग्लादेशी और 4 भारतीय पासपोर्ट भी बरामद हुए। इसके बाद उन्होंने पुलिस फोन कर सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने दस्तावेजों को कब्जे में लेकर मामले की जांच कर रही है।

Content Writer

Mamta Yadav