Noida News: कॉल सेंटर के जरिए नौकरी लगवाने के नाम पर सैकड़ों को लगाया चूना...लाखों रुपए ठगे, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 04:32 PM (IST)

नोएडा: देश के विभिन्न हवाई अड्डों (Airports) पर नौकरी लगवाने और लोन दिलवाने के नाम पर सैकड़ों लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के 2 बदमाशों यहां सेक्टर-63 थानाक्षेत्र से गिरफ्तार किया। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों से 52 हजार रुपए नकद, 2 लग्जरी कार और एयरपोर्ट (Airport) पर नौकरी लगवाने के लिए तैयार किया हुआ फर्जी एग्रीमेंट (Bogus Agreement) आदि बरामद किया।

ये भी पढ़े...योगी सरकार के बजट को अखिलेश यादव ने बताया दिशाहीन, कहा- प्रदेश में इज ऑफ डूइंग क्राइम है, इज ऑफ डूइंग मुकदमा है

क्या कहती है पुलिस?
अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) विशाल पांडे ने बताया कि आरोपी नोएडा के सेक्टर-63 में एक अवैध कॉल सेंटर चला रहे थे, जिसके माध्यम से लोगों को अपने जाल में फंसाते थे। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर-63 पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-63 में एक अवैध कॉल सेंटर चल रहा है, जिसके माध्यम से लोगों को देश के विभिन्न हवाईअड्डों पर नौकरी लगवाने और कर्ज दिलवाने के नाम पर ठगी की जा रही है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां पर छापा मारा।

ये भी पढ़े....Hamirpur: प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, दोनों के शव पेड़ से लटकते मिले

पुलिस ने आरोपियों से बरामद की ये चीजें
पांडे ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने कॉल सेंटर के संचालक योगेश तथा चंदन को गिरफ्तार किया। वहां पर कुछ युवतियां भी काम कर रही थीं जिन्हें पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 52 हजार रुपए नकद, दो लग्जरी कार, 25 मोबाइल फोन, 13 कंप्यूटर, लैपटॉप, डेबिट कार्ड, सिम कार्ड, एयरपोर्ट पर नौकरी लगवाने के लिए तैयार किया हुआ फर्जी एग्रीमेंट आदि बरामद किया है। उन्होंने बताया कि इन लोगों ने सैकड़ों लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने की बात स्वीकार की है। 

Content Editor

Harman Kaur