नोएडाः एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन जाने के लिए अन्य पास की नहीं पड़ेगी जरुरत, कन्फर्म टिकट ही माना जाएगा मान्य

5/23/2020 8:27:03 PM

नोएडाः खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे देश में तेजी से फैलता जा रहा है। लिहाजा लागू देशव्यापी लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है। सब कुछ बंद है। वहीं इस चरण में सरकार ने बहुत हद तक छूट भी दी है। धीरे-धीरे ट्रेनें चलना शुरू कर दी हैं वहीं 25 जून से घरेलू विमानें की उड़ानें भी शुरू हो जाएंगी।

लॉकडाउन को व यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए नोएडा नगर के अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड आर्डर आशुतोष द्विवेदी ने आदेश जारी किया है कि जिन यात्रियों के पास फ्लाइट व ट्रेन के कन्फर्म टिकट हैं उन्हें एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन जाने और वहां से अपने गंतव्य तक आने के लिए किसी प्रकार के अन्य पास की जरुरत नहीं होगी। अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड आर्डर ने ड्यूटीरत समस्त पुलिसकर्मियों को ये आदेश दिया है कि ऐसे यात्रियों से अन्य किसी प्रकार का पास न मांगा जाए।

आदेश में कहा गया है कि भारत सरकार द्वारा 25 मई से घरेलू उड़ानों व 1 जून से ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया गया है जिसके लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग की जा रही है। इसलिए सभी पुलिसकर्मी यह सुनिश्चित करें कि जिनके पास कंफर्म एयर/रेलवे-ई टिकट है वो उसके आधार पर संबंधित एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन जाने के लिए अनुमन्य हैं उन्हें इस प्रयोजन के लिए किसी अन्य पास की आवश्यकता नहीं है।

 

 


Author

Moulshree Tripathi

Related News