Noida: पुलिस मुठभेड़ में इनामी और अंतरराज्यीय लुटेरा गोली लगने से गिरफ्तार, यूपी से लेकर उत्तराखंड तक फैला रखा था आतंक

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2022 - 09:35 PM (IST)

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर के थाना बीटा-2 पुलिस ने एक इनामी और अंतरराज्यीय लुटेरे को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली इसके पैर में लगी है। इसके पास से पुलिस ने देसी तमंचा तथा लूट में प्रयोग होने वाली चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की है। उक्त बदमाश के ऊपर उत्तर प्रदेश, राजस्थान तथा उत्तराखंड से इनाम घोषित है। इसके ऊपर लूटपाट के दर्जनों मुकदमे दर्ज है। इसका एक साथी मौके से भाग गया।

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अमित कुमार सिंह ने बताया कि रविवार की शाम को थाना बीटा-2 पुलिस बदमाशों की तलाश में चेकिंग कर रही थी, तभी एक पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो बदमाश आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो बदमाश रुकने की वजाय भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया। कुछ दूर जाकर बदमाशों की मोटरसाइकिल पेड़ से टकरा गई तथा दोनों बदमाश नीचे गिर गए। जब पुलिस ने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से गोली चलानी शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक बदमाश के पैर में लगी है। उसकी पहचान तुलसी पुत्र धन सिंह बावरिया निवासी ग्राम खोकसा थाना झिंझाना जनपद शामली के रूप में हुई है। इसका एक साथी योगेंद्र उर्फ बाबू पुत्र धन सिंह बावरिया जो इसका सगा भाई है। वह पुलिस पर गोली चलाता हुआ मौके से भागने में सफल रहा। डीसीपी ने बताया कि उक्त बदमाश के पास से पुलिस ने काले रंग की पल्सर मोटरसाइकिल, एक देसी तमंचा, कारतूस, लूटी गई सोने की चैन को बेचकर इकट्ठा की गई 20 हजार रुपये की नकदी, एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

सिंह ने बताया कि घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस बदमाश पर राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड तथा उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों में तीन दर्जन से ज्यादा लूटपाट के मामले पंजीकृत है। उन्होंने बताया कि इसकी गिरफ्तारी पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा 25 हजार,राजस्थान पुलिस द्वारा पांच हजार तथा उत्तराखंड पुलिस द्वारा 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि यह बदमाश हाई स्पीड बाइक पर सवार होकर महिलाओं से चेन छीनकर तेज गति से भाग जाता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static