नोएडा: ओरिएंट क्राफ्ट कंपनी के मजदूरों ने वेतन को लेकर किया हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 03:45 PM (IST)

नोएडा: थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 63 स्थित ओरियंट क्राफ्ट नामक कंपनी के सैकड़ों मजदूरों ने बुधवार सुबह वेतन की बात को लेकर हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ उग्र हो गई। इस मामले में थाना फेस-3 पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

अपर उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 63 में ओरिएंट क्राफ्ट नाम की कंपनी है। यहां काम करने वाले करीब 300 मजदूर आज सुबह वेतन की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने कंपनी के मैनेजमेंट तथा मजदूरों के बीच वार्ता कराई, लेकिन मजदूर उग्र हो गए। मजदूरों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी तो पुलिस ने आवश्यक बल प्रयोग कर भीड़ को वहां से हटाया। इस मामले में थाना फेस-3 में मजदूरों खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग की है जिसके आधार पर हंगामा करने वालों की पहचान की जा रही है। इस मामले में पुलिस ने कुछ मजदूरों को हिरासत में लिया है।

वहीं मजदूरों का आरोप है कि पुलिस व जिला प्रशासन कंपनी मैनेजमेंट का पक्ष ले रहा है। उनका कहना है कि कंपनी ने काफी दिनों से उनका वेतन नहीं दिया। वेतन मांगने पर कंपनी के लोग उन्हें धमका रहे हैं। इसके बावजूद भी पुलिस व जिला प्रशासन मजदूरों की कोई बात नहीं सुन रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static