अभद्र टिप्पणी काण्ड: दयाशंकर के खिलाफ गैर जमानती वारंट

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2016 - 06:55 PM (IST)

लखनऊ : बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के आरोपी पूर्व भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के खिलाफ लखनऊ की एक अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।  पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) हरे राम शर्मा ने संवाददाताआें को बताया कि सिंह के खिलाफ लखनऊ के मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी की अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। पुलिस ने उनके विरुद्ध यह वारंट जारी करने की अर्जी दी थी।

उन्होंने बताया कि सिंह द्वारा मायावती के प्रति अभद्र टिप्पणी के विरोध में लखनऊ में बसपा कार्यकर्ताआें के प्रदर्शन के दौरान उनके द्वारा सिंह की नाबालिग बेटी के बारे में भी अपमानजनक नारेबाजी किए जाने के मामले में सिंह की पत्नी स्वाति द्वारा पाक्सो कानून के तहत भी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है। इस सिलसिले में प्रकरण के विवेचक को प्रदर्शन की वीडियो फुटेज सीडी के रूप में उपलब्ध करा दी गई है।  शर्मा ने बताया कि सीडी देखने के बाद अगर पाक्सो कानून के तहत कार्रवाई की गुंजाइश बनती है तो एेसा किया जाएगा।

मालूम हो कि भाजपा के तत्कालीन प्रान्तीय उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने हाल में मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए उन पर चुनाव के टिकट बेचने का आरोप लगाया था। मामला तूल पकडऩे पर उन्हें दल से निकाल दिया गया था। बसपा कार्यकर्ताआें ने मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के बाद गत गुरुवार को सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राजधानी में प्रदर्शन किया था, जिसमंे सिंह की बेटी तथा उनके परिवार की महिला सदस्यों के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया गया था। प्रदर्शन का नेतृत्व बसपा महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने किया था। इस मामले में सिंह की मां तेतरा देवी की तरफ से शुक्रवार को हजरतगंज कोतवाली मंे बसपा मुखिया मायावती, महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर आदि के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।