CEO रितु माहेश्वरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, पुलिस कस्टडी में 13 मई कोर्ट में होंगी पेश

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 01:54 PM (IST)

प्रयागराज: नोएडा अथॉरिटी की CEO रितु महेश्वरी को इलाहाबाद हाईकोर्ट के सामने समय से उपस्थित ना होने पर कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है। कोर्ट के आदेश के मुताबिक 13 मई को पुलिस कस्टडी रितु माहेश्वरी को आदाल में पेश किया जाए।

बता दें कि जमीन अधिग्रहित किया गया लेकिन किसानों का मुआवजा लटका रहा। जिससे सरकार की साख को धक्का लगा है।  हाई कोर्ट के आदेश को न मानने के आरोप में CEO रितु महेश्वरी के खिलाफ अवमानना का केस भी चलाया जा सकता है। उन्होंने पेश होने के लिए  गौतमबुद्ध नगर के CJM को आदेश का अनुपालन करवाने की जिम्मेदारी सौंपी है। गौतमबुद्ध नगर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट इसका पालन करवाएंगे। अदालत ने आदेश दिया कि अगले 48 घंटों के भीतर इस आदेश की प्रतिलिपि गौतमबुद्ध नगर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट को उपलब्ध करवाई जाए। मामले की अगली सुनवाई 13 मई 2022 को होगी। उस दिन नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी को पुलिस कस्टडी में अदालत के सामने पेश किया जाए।

गौरतलब है कि रितु महेश्वरी को हाईकोर्ट ने 4 मई की सुनवाई में हाजिर रहने का आदेश दिया था। अदालत ने विगत 28 अप्रैल को सुनवाई करते हुए निर्देश दिया कि मामले की सुनवाई 4 मई को होगी। उस दिन नोएडा मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी खुद अदालत में मौजूद रहेंगी। दरअसल, 28 अप्रैल को हुई सुनवाई के दिन भी रितु महेश्वरी अदालत में हाजिर नहीं हुई थीं। अब मामले की सुनवाई 13 मई को होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static