मेरठ में बोले डॉ. प्रवीण तोगड़िया- ''बाबर नहीं, हमारा इतिहास भगवान श्रीराम से है''

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2024 - 07:21 AM (IST)

Meerut News: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि 'हमारा इतिहास बाबर नहीं, हमारा इतिहास भगवान श्रीराम से है।' उन्होंने यह टिप्पणी यहां विश्व हिंदू परिषद के एक स्थानीय नेता के आवास पर की। इस दौरान तोगड़िया ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अयोध्या भगवान श्रीराम की नगरी है। राम मंदिर के लिए पुरुषों ने ही नहीं, बल्कि महिलाओं ने भी बलिदान दिया था। किसी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि जहां भी संप्रदाय विशेष के लोगों की संख्या अधिक हो जाती है, वहां पर वे अपना कानून लागू करने लगते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून लाया जाएगा। तोगड़िया ने राम मंदिर के लिए बलिदान देने वाले कार सेवकों को श्रद्धांजलि दी।

राम मंदिर पूरे देशवासियों के योगदान से बना'
दरअसल, तोगड़िया एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। जहां उन्होंने राम मंदिर से जुड़े कारसेवकों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि राम मंदिर पूरे देशवासियों के योगदान से बना है। 8 करोड़ हिंदुओं के पैसों से राम मंदिर का निर्माण हुआ है। ढांचे पर हमने भगवा झंडा लहरा दिया। जब ऐलान किया तो बाबर के ढांचे को खत्म कर दिया गया। उन्होंने कहा कि मंदिर क्यों बना क्योंकि पूरा देश एक साथ लड़ता था। प्रवीण तोगड़िया ने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह लगातार हनुमान चालीसा करते रहें और हमारी सफलता आगे बढ़ती रहेगी।

किसी को 4 पत्नियों चाहिए तो वह पाकिस्तान चला जाए: तोगड़िया
इसके अवाला तोगड़िया ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि पूरे देश में UCC लागू होगा। अगर किसी को चार पत्नियों चाहिए तो वह पाकिस्तान चला जाए। हिंदुस्तान में तो हमारा ही कानून बनेगा और और कानून भी हम ही बनाएंगे। उल्लेखनीय है कि ज्ञानवापी मामले में ASI रिपोर्ट आने के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर का मामला फिर सुर्खियों में है। हाल ही में ASI सर्वे की रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें यह सामने आया था कि मस्जिद के अंदर देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियां और हिंदू चिन्ह पाए गए हैं।

Content Editor

Anil Kapoor