CAA से संविधान नहीं सपा-कांग्रेस का अस्तित्व खतरे में है: डिप्टी सीएम

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 12:10 PM (IST)

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर शांति जागरूकता तथा पैदल मार्च निकालते हुए जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने इस बिल से जागरूक होने के लिए लोगों से अपील की। वहीं जनसभा को संबोधित करने पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत करते हुए माला और शॉल डालकर प्रतीक चिन्ह भेंट किया।

इस अवसर पर मौर्य ने सीधा समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन बिल 2019 किसी की सदस्यता खत्म करने का विल नहीं है। बल्कि बाहर से आए और जो वर्तमान में रह रहे लोगों को भारत की नागरिकता देने वाला बिल है। उन्होंने बताया कि विरोधी पार्टियां भारतीय जनता पार्टी पर गुस्सा इसलिए हैं कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 क्यों हटाई गई, तीन तलाक का मुद्दा कानून क्यों बन गया, अयोध्या की जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है कहीं कोई दंगा क्यों नहीं हुआ।

डिप्टी सीएम ने विरोधी पार्टियों पर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा लिए गए नियमों से विपक्षी दल बौखलाया हुआ है। इस नगर का संशोधन बिल से संविधान तथा मुसलमान खतरे में नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी  और कांग्रेस का अस्तित्व खतरे में है। जो भारतीय जनता पार्टी के विरोध में हैं।

उन्होंने प्रियंका वाड्रा को लेकर कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में होड़ लगी है कि मुस्लिम समाज का वोट उनकी झोली में चला आए  इसलिए ऐसी नौटंकी कर रहे है। जबकि उन्होंने सपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो नमाज पढ़ रहे हैं नवाजी मुसलमान को मस्जिदों में जाकर भड़का रहे हैं कि अब उन्हें इस नागरिकता संशोधन को लेकर देश निकासी हो जाएगी। जबकि इस कानून से किसी का कोई लेना देना नहीं है।

Ajay kumar