टिकट ना मिलने पर सपा कार्यकर्ताओं ने अपनाए बगावती तेवर, जिलाध्यक्ष के सामने जमकर काटा बवाल

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 12:47 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए राजनीतिक दंगल शुरू हो चुका है। तमाम राजनीतिक दल अपने स्तर पर रणनीति तैयार करने में जुटे हुए हैं। हर पार्टी शहरों में मेयर पद के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर रही है तो वहीं वर्षों से पार्टी के लिए जमीन स्तर पर काम कर रहे स्थानीय कार्यकर्ता या नेता केवल मूक दर्शक बने रह जाते है। ऐसा ही कुछ जिले में सपा की मासिक बैठक में देखने को मिला है।

चुनाव सूची से नाम गायब होने से हंगामा
गोरखपुर के जिला सपा पार्टी कार्यालय में आयोजित मासिक बैठक में कार्यकर्ताओं का गुस्सा इसलिए फूट पड़ा क्योंकि उसका नाम चुनाव सूची से गायब था। कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष के सामने ही अपना विरोध दर्ज कराया। मामले को बिगड़ता देख जिला अध्यक्ष धीरे-धीरे खिसकते दिखे, लेकिन कार्यकर्ताओं ने उनका साथ नहीं छोड़ा और बीच चौराहे पर उन्हें और पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को कोसते रहे। कार्यकर्ताओं का आरोप था कि पैसे के बल पर तथाकथित लोगों, अपराधियों को टिकट दिया जा रहा है, जिससे पार्टी की छवि खराब होगी।

पैसों के लालच में कर रहे धोखाः- कार्यकर्ता
कार्यकर्ताओ ने जिलाध्यक्ष में सामने ही जमकर बवाल काटा व पार्टी के ही कुछ वरिष्ठ नेताओं पर आरोप लगाया कि पैसा लेकर आपराधिक प्रविर्ती के लोगो को पार्टी के सिंम्बल पर चुनाव लड़वाने की तैयारी की जा रही है, लेकिन हम ऐसा नही होने देंगे।कार्यकर्ताओं का कहना है कि पिछले कई सालों से पार्टी के लिए झण्डा, बैनर ढोने का काम हम कर रहे है, लाठी डंडा हम खा रहे है। जब हम लोगों की मेहनत का फल पाने का समय आया तो हमारी ही पार्टी के बड़े नेता पैसों की लालच में उनके साथ धोखा कर रहे है।