नोटबंदी का असर: कांग्रेस नेता ने मुफ्त में बांटा 200 क्विंटल आलू

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2016 - 03:54 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में कांग्रेस ने नोटबंदी के विरोध को लेकर एक अनोखा तरीका अपनाया। उन्होंने ढाई लाख रुपए की कीमत के आलू ट्रैक्टरों में भर कर बीच चौराहे पर बांट दिए। लोगों को जब इस बात की जानकारी हुई कि चौराहे पर मुफ्त में आलू बंट रहे हैं तो वे आलू लेने के लिए वहां पर पहुंच गए। चौराहे पर आलू लेने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई जिससे लोगों के बीच काफी धक्कामुक्की भी हुई।

नरेंद्र मोदी के विरोध में जमकर नारेबाजी की
जानकारी के अनुसार इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्त्ताओं ने नरेंद्र मोदी के विरोध में खूब नारेबाजी की। आलू असोसिएशन के महासचिव और कांग्रेस नेता आमिर ने बताया कि नोटबंदी के कारण मंडी में आलू नहीं खरीदा जा रहा है। अब नया आलू आने वाला है, जिसके चलते कोल्ड स्टोरेज में रखा पुराना आलू का स्टॉक हटाना पड़ेगा। हालात यह है कि किसी भी मंडी में आलू लेकर पहुंचे, खरीदार नहीं मिल रहे हैं। इससे आलू खराब हो जाएगा, जिसके चलते आलू मुफ्त में बांट दिया गया। जिससे गरीब लोगों के कम से कम यह आलू काम तो आएगा।

आलू के भाव में बड़ी गिरावट से किसान बर्बाद हो गया 
आमिर ने बताया कि पूरे प्रदेश में 20 हजार बोरी और सिर्फ आगरा में लगभग 6 हजार बोरी आलू कोल्ड स्टोरेज में है। 30 नवंबर से नया आलू आना शुरू हो जाएगा, जिसके चलते पुराना आलू हटाना मजबूरी है। नोटबंदी से पहले आलू 600 रुपए प्रति बोरी बिक रहा था, लेकिन अभी 110 रुपए में भी लेने को तैयार नहीं हो रहा है। आलू के रेट में इतनी बड़ी गिरावट से आलू किसान पूरी तरह बर्बाद हो गया है। अब भी कोल्ड स्टोरेज में लगभग 60 हज़ार बोरियां पड़ी हैं जिनके बर्बाद होने से पहले ही वो गरीबों में बांटे जा रहे हैं।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें