युवक के खाते में आए इतने रुपए, जान आप भी रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2016 - 12:23 PM (IST)

आगरा: नोटबंदी के बाद खाते में भारी-भरकम धनराशि पहुंचने का एक और मामला सामने आया है। जहां एक ओर बरनाला में टैक्सी ड्राइवर के खाते में 98 खरब पहुंचने पर जांच चल रही है कि मंगलवार को आगरा निवासी संदीप तिवारी के खाते में 99.99 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम जमा हो गई। मंगलवार रात को बैलेंस चैक करने पर संदीप को यह जानकारी हुई थी। अब तिवारी का परिवार घबराया हुआ है और लगातार बैंक से संपर्क की कोशिश चल रही है।

जानकारी के अनुसार मंडी समिति के पास सुमित नगर निवासी ओंकार प्रसाद तिवारी के पुत्र संदीप तिवारी रुद्रपुर में एक कंपनी में कर्मचारी है। संदीप ने करीब 6 साल पहले बिचपुरी से पॉलीटेक्निक का डिप्लोमा किया था। तभी एसबीआई की बिचपुरी शाखा में अपना खाता खुलवाया था। संदीप 24 नवंबर को छुट्टी लेकर घर आया हुआ है। मंगलवार शाम को वह ट्रांसयमुना कॉलोनी स्थित एसबीआई के एटीएम पर पहुंचा। एटीएम में कैश नहीं था। जब उन्होंने अपने खाते का बैलेंस चेक किया तो उनके होश उड़ गए। खाते में 99 करोड़ 99 लाख 91 हजार 735 रुपए बैलेंस की स्लिप निकली। यह देख सर्द मौसम में भी उनको पसीना आ गया।

अपने खाते में अचानक इतना रुपया देख उन्होंने सोचा कि शायद यह डिटेल गलत होगी। इस पर संदीप नजदीकी दूसरे एटीएम पर पहुंचे और वहां बैलेंस चैक किया, तो वहां भी उतनी ही रकम दर्शाई गई। संदीप ने घर पहुंच परिजनों को जानकारी दी और अपने पड़ोसियों को बताया। इसके बाद फिर एसबीआई के एटीएम पर जाकर बैलेंस चेक किया, लेकिन रकम उतनी ही रही। खाता धारक संदीप तिवारी ने बताया कि उनके खाते में करीब आठ हजार रुपए होने चाहिए थे। लेकिन मंगलवार को अचानक इतनी रकम कैसे जमा हो गई, उन्हें इसकी जानकारी ही नहीं हो सकी।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें