नोटबंदी के बाद किन्नरों ने निकाला शगुन लेने का नया रास्ता (Watch Video)

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2016 - 02:41 PM (IST)

वाराणसी(विपिन मिश्रा): देश में नोटबंदी के बाद देशवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शादी का सीजन होने से लोग पैसों के लिए बैंकों के चक्कर लगा रहे हैं। वाराणसी में नोटबंदी के निवारण के लिए कुछ ऐसी पहल की गई जिसे देख सभी लोग दंग रह गए।

जानकारी के अनुसार वाराणसी में रहने वाले एक दंपति के घर बच्चा पैदा हुआ और घर में ढेर सारी खुशियां लेकर आया। घर पर बधाई देने वालों का ताता लग गया। बच्चे को आशीर्वाद देने आए किन्नर भी आए। बच्चे को आशीर्वाद देने आए किन्नरों द्वारा शगुन के तौर पर 1000 का नोट लेने से  इंकार किए जाने के बाद दंपत्ति परेशान हो गए और असमंजस में पड़ गए कि अब वह करें तो क्या करें। किन्नरों ने नोटबंदी से परेशान इस दंपत्ति के परेशानी को देखते हुए अपने साथ लाए स्वेप मशीन निकालकार शगुन देने की पेशकश की। जिसके बाद दंपत्ति ने राहत की सांस लेते हुए किन्नरों को स्वेप मशीन के द्वारा शगुन दिया। किन्नरों के द्वारा स्वेप मशीन से शगुन लेने के वाक्य को देखकर वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए। किन्नरों की इस पहल की सभी लोगों ने काफी सराहना की।

नोट बंदी के बाद स्वेप मशीन से शगुन लेने वाली किन्नर पिंकी ने कहा कि अगर किसी के पास शगुन देने के लिए बड़ा नोट है तो हम स्वेप मशीन के द्वारा ले रहे हैं। नोट बंदी से हम लोगों को दिक्कतें हुई लेकिन नोटबंदी से आगे काफी अच्छा होगा। कुछ गरीब लोगों के पास एटीम कार्ड नहीं होता तो वह जो स्वेच्छा से देते है वह हम लेते है। पीएम नरेंद्र मोदी ने नोटी बंद कर बहुत ही अच्छा काम किया है और यह काम जनहित के लिए है। आज तक सभी यह सुनते आ रहे थे  कि देश में कालाधन है, नकली नोट है।किन्नर पिंकी ने पीएम नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद देते हुए कहा कि आगामी उत्तर प्रदेश के चुनाव में जीत हासिल करे और पीएम अगली बार फिर देश के प्रधानमंत्री बने।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें