दुकान व मकान नीलाम किए जाने के नोटिस से सदमें में आया बैंक ऋणि, मौत

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 11:32 AM (IST)

सहारनपुर: बैंक द्वारा ऋण की वसूली को लेकर कस्बे के एक व्यक्ति की सदमे में हृदय गति रुकने से मौत हो गई। इस पर के बाद परिजनों ने समाज के लोगों के साथ थाना रामपुर पहुंचकर बैंक के शाखा प्रबंधक, फील्ड ऑफिसर पर आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। रामपुर मनिहारान निवासी अरुण अग्रवाल ने थाने पर दी गई तहरीर में एक बैंक शाखा प्रबंधक व फील्ड ऑफिसर पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पिता रमेश अग्रवाल ने बैंक शाखा से क्रमश: 20 लाख व 8 लाख का ऋण लिया था और वह आरबीआई नियमों के अनुसार ऋण की किस्ते देते आ रहे थे।

आरोप है कि बैंक के अधिकारी आरबीआई नियमों को ताक पर रखकर उसके पिता पर अनावश्यक दबाव बना रहे थे। यही नहीं गर किस्त की रि-पेमेंट के नाम पर 600 व 700 रुपए जोडते थे। बैंक की मनमानी को लेकर एक प्रार्थना पत्र एसडीएम को दिया गया था जिसमे बैंक अधिकारियों द्वारा मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न की शिकायत की गई थी। पत्र में आरबीआई के निर्देशानुसार ब्याज का मूल्यांकन कर किस्तें ना बनाने की बात कही गई थी।

एसडीएम द्वारा बैंक अधिकारियों को अपने स्तर से नोटिस जारी किया गया था जिसका उत्तर बैंक अधिकारियों द्वारा नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि अब बैंक अधिकारियों ने उनकी दुकान व मकान को नीलाम किए जाने का समाचार पत्रों में प्रकाशन कर मकान पर भी नोटिस चस्पा दिया थी। आरोप है कि इससे उसके पिता रमेश अग्रवाल सदमे में आ गए और आज उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई।

आरोप निराधार हैं: शाखा प्रबंधक
शाखा प्रबंधक विदित मित्तल का कहना है कि ऋण को लेकर नियमानुसार उन्हें निर्देश दिया गया था और वह जो आरोप लगा रहे हैं वह निराधार हैं।

Anil Kapoor