देवरिया बालिका गृह कांड मामले में 35 थानाध्यक्षों को नोटिस

punjabkesari.in Monday, Sep 03, 2018 - 03:46 PM (IST)

देवरियाः  उत्तर प्रदेश में देवरिया के चर्चित बालिका गृह कांड मामले में 35 वर्तमान व पूर्व थानाध्यक्षों को नोटिस जारी किया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बालिका गृह कांड मामले में पुलिस अधीक्षक एन कोलंची ने रविवार को 35 वर्तमान तथा पूर्व थानाध्यक्षों को नोटिस जारी किया है। 

पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) गोरखपुर जोन उनका बयान दर्ज करेंगे। इन लोगों पर आरोप है कि संस्था की मान्यता स्थगित किये जाने के बाद भी ये लोग बालिकाओं और बच्चों को इस संस्था में भेजते थे।  पुलिस सूत्रों ने बताया कि देवरिया के स्टेशन रोड स्थित बाल गृह बालिका संस्था की सीबीआई की जांच में संदिग्ध मिलने के बाद शासन ने जून 2017 में इस संस्था की मान्यता रद्द कर दी थी। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया था कि इस बाल गृह में बालिकाओं और बच्चों को न भेजा जाय। इसके बाद भी पुलिस बालिका गृह में बालिकाओं तथा बच्चों को भेजती रही।  

गौरतलब है कि गत 5 अगस्त को बालिका गृह से 23 लड़कियों तथा बच्चों को बरामद करने के बाद पुलिस ने सेक्स रैकेट का संचालन किये जाने का खुलासा किया था। इस मामले में शासन ने जिलाधिकारी रहे सुजीत कुमार, तत्कालीन पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय, पुलिस उप महानिरीक्षक बस्ती क्षेत्र राकेश शंकर का तबादला कर दिया था। इसके अलावा सदर कोतवाल समेत चौकी इंचार्ज को निलंबित किया गया था। पुलिस अधीक्षक एन कोलांची ने यहां जून 2017 से विभिन्न थानों पर तैनात रहे 35 थानाध्यक्षों को नोटिस जारी करते हुए पुलिस महानिरीक्षक गोरखपुर जोन को अवगत करा दिया है। 
 

Ruby