सीएम योगी का नया फरमान: प्रदेश में अब 4.50 करोड़ फहराया जाएगा तिरंगा, 11 से 17 अगस्त तक होगा स्वतंत्रता सप्ताह

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 12:21 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इस बार आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा। जिसकी तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। पहले तय था कि प्रदेश में तीन करोड़ 18 लाख तिरंगे झंडे फहराए जाएंगे, लेकिन अब इसे बढ़ाकर सीएम ने 4.50 करोड़ कर दिया है।

कान्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम योगी ने कहा कि 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' का विशेष अभियान चलेगा। सभी आवासों, सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों और वाणिज्यिक-औद्योगिक इकाइयों, अन्य प्रतिष्ठानों, कार्यालयों पर ध्वजारोहण हो। सभी अमृत सरोवरों पर झंडा फहराया जाए। अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए एनसीसी-एनएसएस व अन्य स्वयंसेवी संगठनों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली जाए। स्कूलों में स्लोगन व निबंध प्रतियोगिता कराएं। स्वतंत्रता सप्ताह में हर दिन स्कूली बच्चों की प्रभातफेरी निकाल कर आयोजन के बारे में लोगों को जानकारी दी जाए।

सीएम योगी ने शख्त आदेश देते हुए कहा कि स्वतंत्रता सप्ताह में हर शहीद स्मारक पर प्रत्येक दिन कम से कम आधा घंटा पुलिस बैंड द्वारा राष्ट्रभक्ति गीतों का वादन हो। लोगों को झंडा आसानी से उपलब्ध कराने के लिए राशन की दुकानों, ग्राम पंचायत भवनों, जनसेवा केंद्रों, तहसील-ब्लाक मुख्यालयों, प्राथमिक विद्यालयों, आंगनबाड़ी केंद्रों और पेट्रोल पंप-एलपीजी सेंटरों, विकास भवन, नगर निगम, नगर पालिका, नगरीय निकाय, विकास प्राधिकरण, सिविल डिफेंस आदि से वितरण कराया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static