अब 'सोने' ने बढ़ाई इत्र कारोबारी की मुश्किलें! DGGI के बाद अब DRI ने कसा शिकंजा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 04:54 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश में ​​इत्र कारोबारी पीयूष जैन इन दिनों खूब चर्चा में है। आज से पीयूष जैन की मुसीबतें और भी बढ़ने वाली है। डीजीजीआई की छापेमारी के बाद अब डीआरआई ने पीयूष जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं डीआरआई गोल्ड स्मगलिंग के आरोप में मामले की जांच करेगी। 

जानकारी के अनुसार पीयूष जैन के घर से सोने के बरामद होने पर एजेंसी को शक है। एजेंसी को शक है कि पीयूष जैन के घर से जो 23 किलो सोने की ईंट बरामद हुई है, उनकी तस्करी दुबई से की गई है। जिससे पीयूष जैन पर गोल्ड स्मगलिंग करने का शक पैदा हो गया है। जहां डीआरआई की टीम अब पता करेगी कि पीयूष जैन से बरामद इतना सोना कहां से आया और पीयूष जैन ने ये सोना किससे खरीदा। वहीं अब डीआरआई ने पीयूष जैन के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

इतना ही नहीं एजेंसी को ये भी शक है कि दुबई में गोल्ड पर टैक्स नहीं है, इसलिए वहां से गोल्ड की तस्करी सबसे ज्यादा होती है और हो सकता है कि पीयूष जैन ने यही रास्ता अपनाया हो। 

बता दें कि बीते 6 दिनों से रेड के दौरान आयकर विभाग को पीयूष जैन के घर से करीब 197 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं, वहीं 23 किलो सोना मिला है। अब पीयूष जैन 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj