अब खतरे से बाहर मुशीर खान...मेडिकल बुलेटिन जारी, नहीं खेल पायेंगे ईरानी और रणजी ट्रॉफी के शुरुआती मैच

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 04:54 PM (IST)

UP News (शुभम सिंह): भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई मुंबई के ऑलराउंडर मुशीर खान की लखनऊ के बाहरी इलाके में हुई सड़क दुर्घटना के बाद हालत अब स्थिर है, लेकिन वह आगामी ईरानी कप से शुरू होने वाले क्रिकेट सत्र से लेकर लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेल पायेंगे। मुशीर (19 साल) के गर्दन में चोट लगी है, जिसके कारण उनके कम से कम तीन महीने तक क्रिकेट से बाहर रहने की संभावना है। इससे वह 11 अक्टूबर से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी 2024-25 सत्र की शुरुआत में मुंबई के मैचों से बाहर हो गए हैं।

PunjabKesari
डिवाइडर से टकराकर पलट गई थी कार
जानकारी मिली है कि मुशीर एक अक्टूबर से शुरू होने वाले ईरानी कप के लिए अपने गृहनगर आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे, लेकिन उनकी कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। यह हादसा 27 सितंबर यानी शुक्रवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हुआ था। मुशीर के साथ उनके पिता नौशाद खान भी थे जिन्हें भी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हुई इस दुर्घटना में मामूली खरोंच आई हैं। लखनऊ के मेदांता अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर भोला सिंह ने एक बयान में कहा कि मुशीर खतरे से बाहर हैं। उन्होंने बयान में कहा, ‘‘पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हुई सड़क दुर्घटना में घायल हुए क्रिकेटर मुशीर खान को गर्दन में दर्द के कारण मेदांता अस्पताल के आपातकालीन विभाग में लाया गया।

PunjabKesari

डॉक्टरों की निगरानी में इलाज जारी
मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, मुशीर खान का उपचार ऑर्थोपेडिक्स विभाग के निदेशक डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह की देखरेख में चल रहा है। उनकी हालत अब स्थिर है और वह खतरे से बाहर हैं।'' मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने कहा कि मुशीर की हालत स्थिर है और वह पूरी तरह से होश में है। उनकी गर्दन में फ्रैक्चर हुआ है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और एमसीए की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर कड़ी निगरानी रख रही हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें हर संभव देखभाल मिले। जब उन्हें फिट माना जाता है तो उन्हें आगे के उपचार के लिए मुंबई लाया जायेगा।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static