Floating Restaurant: अब यमुना की लहरों पर कीजिए पार्टी! प्रयागराज में बना यूपी का पहला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, जानें खासियत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 19, 2023 - 09:08 PM (IST)

Prayagraj News, (सैय्यद आकिब रजा): पूरे देश-प्रदेश में एक बार फिर संगम नगरी प्रयागराज चर्चा में बना हुआ है। इस बार प्रयागराज में प्रदेश का पहला एयर कंडिशन्ड फ्लोटिंग रेस्टोरेंट यमुना नदी पर बनकर लगभग तैयार हो गया है। यह रेस्टोरेंट नए साल में ग्राहकों के लिए खुल जायेगा। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट वोट क्लब के पास बनकर तैयार हुआ है। सम्भावना है कि इस फ्लोटिंग रेस्तरां का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जाएगा।

अनोखे एयर कंडिशन्ड फ्लोटिंग रेस्टोरेंट पांच सितारा सुविधाओं से लैस होगा। रेस्त्रां में केवल शाकाहारी व्यंजन परोसे जाएंगे। इस रेस्टोरेंट में एक साथ करीब 150 लोग सवार हो सकेंगे। फ्लोटिंग रेस्तरां में लाइट की स्पेशल व्यवस्था के साथ-साथ भोजन तैयार करने के लिए उन्नत इंडक्शन स्टोव के साथ अद्वितीय आंतरिक सज्जा है, और आगंतुकों को सभी प्रकार के स्ट्रीट फूड, सिज़लर, राज्य के विभिन्न व्यंजन, मॉक टेल आदि परोसे जाएंगे। इस रेस्टोरेंट पर किसी भी तरह के नशे का सेवन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

पंजाब केसरी से खास बातचीत करते हुए पर्यटन विभाग के अधिकारी गौरव शर्मा का कहना है की यहाँ आने वाले पर्यटक, स्पीड बोट, कैटामरन हल्स और मोटर बोट पर सवारी का आनंद भी ले सकेंगे। यूपीएसडीसी कुल छह 6-सीटर स्पीड बोट, दो 30 सीटर कैटामरैन हल्स, 10 मोटर बोट और साथ ही दो बचाव नौकाएं भी लाया है। अनोखे फ्लोटिंग रेस्टुरेंट को देखने के लिए अभी से ही लोग आ रहे है और खुबसूरती की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Content Editor

Mamta Yadav