माैत के कब्रगाह बने UP के अस्पताल, अब सैफई PGI में हुई 95 बच्चाें की माैत

punjabkesari.in Saturday, Sep 09, 2017 - 04:47 PM (IST)

लखनऊ: यूपी में बच्चों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। गोरखपुर, फर्रुखाबाद जिले के बाद अब उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के गांव सैफई पीजीआई में 1 महीने में 95 बच्चों के मौत की सूचना है। जानकारी के अनुसार बच्चों की मौत इलाज के दौरान हुई है। अस्पताल प्रशासन ने पीजीआई में 95 बच्चों की मौत के मामले की खुद पुष्टि की है। डीएम, सीएमओ ने मामले की जांच की बात कही है, लेकिन वे अभी मीडिया के सामने आने से बच रहे हैं।

बताया जा रहा है कि अस्पताल प्रशासन ने बच्चों की मौत के लिए एक रिपोर्ट तैयार की है जिसमें अस्पताल को बेकसूर ठहराया गया है। प्रशासन का कहना है कि अस्पताल में न तो अॉक्सीजन की कमी थी और न ही इसमें कोई दोषी है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि पिछले एक महीने में 1464 बच्चे भर्ती हुए थे, जिनमें 95 बच्चों की मौत हो चुकी है। अस्पताल द्वारा जारी किया यह आंकड़ा अगस्त महीने का है।

उल्लेखनीय है कि सैफई पीजीआई अस्पताल को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ‘यश भारती’ पुरस्कार देकर सम्मानित कर चुके हैं। वहीं, पीजीआई सैफई के कुलपति टी प्रभाकर का कहना है कि अस्पताल में न तो अॉक्सीजन की कमी थी और न ही इलाज में कोई लापरवाही बरती गई है। अब बड़ा सवाल यह उठता है कि इतनी सुविधाओं से युक्त सैफई पीजीआई में एक महीने में 95 बच्चो की मौत कैसे हो गई।