अब Dhirendra Shastri को लेकर Swami Prasad Maurya के बिगड़े बोल, बताया दिमाग से दिवालिया

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 10:27 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) श्रीरामचरितमानस (ShriRamcharitmanas) पर दिए विवादित बयान के बाद चारों तरफ से विरोध का सामना कर रहे हैं। इस दौरान कुछ नेता उनका खुलेआम समर्थन कर रहे हैं, जबकि विपक्षी पार्टियों के नेता लगातार उनपर निशाना साध रहे हैं। इसी बीच स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Shastri) के खिलाफ एक बड़ा बयान दे दिया है। स्वामी ने कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri,) को मंदबुद्धि बताते हुए कहा कि वह दिमाग से दिवालिया हैं।

PunjabKesari

मैं अपनी बात पर कामय हूं और आगे भी कायम रहूंगा: स्वामी प्रसाद मौर्य
जानकारी के मुताबिक, स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस पर दिए बयान पर कहा कि मैंने कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी बात पर कामय हूं और आगे भी कायम रहूंगा। मौर्य ने कहा कि हमने रामायण या किसी भगवान पर टिप्पणी नहीं की है। हमने चौपाई के उस अंश पर टिप्पणी की जिसमें समस्त महिलाओं, दलितों और पिछड़ों को अपमानित करने का काम किया गया है। मैंने उस अंश को हटाने की बात की थी। उन्होंने आगे कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव मुझसे नाराज नहीं हैं, अगर वह मुझे नाराज होते तो मुझसे कुछ कहते। मौर्य ने कहा कि संत महंतों को धर्म आचार्यों को, बड़े-बड़े पुजारी पंडों को अगर गाली अच्छी नहीं लगती है, तो हम को कैसे गाली अच्छी लगेगी।

PunjabKesari

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस बयान पर बढ़ा था विवाद
गौरतलब है कि सपा एमएलसी ने रामचरितमानस की कुछ पंक्तियों पर विरोध जताया था। उन्होंने कहा कि जाति, वर्ण और वर्ग के आधार पर यदि समाज के किसी वर्ग का अपमान हुआ है तो वह निश्चित रूप से धर्म नहीं है। यह 'अधर्म' है, नेता कहा कि रामचरित मानस की कुछ पंक्तियों में तेली और 'कुम्हार' जैसी जातियों के नामों का उल्लेख है जो जनजातियों के लाखों लोगों की भावनाओं को आहत करती हैं। सरकार को इस पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static