आंबेडकर के बाद अब तोड़ी गई काली माता की मूर्ति, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 01:00 PM (IST)

चंदौली: आंबेडकर के बाद अब अराजक तत्वों ने काली माता की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। लोग कोई हंगामा ना करे इसके लिए पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया है।

जानकारी के मुताबिक चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र के धनीका गांव में अराजक तत्वों ने काली मंदिर की मूर्ति को तोड़ दिया। एक शख्स ने शराब के नशे में मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है। इस घटना से गांव समेत आसपास के इलाकों में भी तनाव का माहौल है। फिलहाल आरोपी की तलाश की जा रही है। तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं, और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

बता दें कि, यूपी में लगातार तोड़ी जा रही आंबेडकर की मूर्तियां को लेकर योगी सरकार सख्त हो गई है, जिसके चलते गृह विभाग ने यूपी में अलर्ट जारी किया है। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार द्वारा जारी निर्देशों में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने सभी जिलों के एसएसपी, एसपी को पत्र लिखा है, जिसमें निर्देश दिया गया है कि महापुरुषों की प्रतिमाओं की सुरक्षा पुलिस करे। हर जिले में जितने भी महापुरुषों की मूर्तियां हैं, उसकी जिम्मेदारी कप्तान की होगी।

Deepika Rajput