श्रीराम मंदिर में दर्शनार्थियों ने सारे रिकॉर्ड तोड़े... अब ट्रस्ट भक्तों से रामनवमी के दिन ना आने की कर रहा है अपील

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 04:05 PM (IST)

Ayodhya News: श्रीराम जन्मभूमि पर बने भव्य मंदिर में राम लला इस बार अपना जन्मदिवस मनाने वाले हैं इसलिए हर कोई इस ख़ास मौके पर अयोध्या में मौजूद रहना चाहता है। लेकिन राम मंदिर ट्रस्ट कह रहा है इस खास दिन को छोड़कर यानि रामनवमी के बजाय किसी और दिन अयोध्या आइए तो हम आपका स्वागत भी कर पाएंगे और व्यवस्था भी दे पाएंगे, समझिए राम मंदिर ट्रस्ट ऐसा क्यों कह रहा है और इसके पीछे की वजह क्या है।

प्रतिदिन 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए
बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम यानि 22 जनवरी से अब तक लगभग डेढ़ करोड़ लोगों ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला का दर्शन पूजन किया है। मंगलवार और शनिवार को ढाई लाख से अधिक लोग दर्शन कर रहे है तो 23 से 25 जनवरी के बीच रोज दर्शनार्थियों की संख्या लगभग 5 लाख तक पहुंच गई थी। यही हाल होली के अगले दिन भी रहा जब आंकड़ा 3 लाख पहुंच गया। इस तरह औसत की बात करें तो आज तक रोज लगभग 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने श्री राममंदिर में दर्शन किए।

यही कारण है कि राम मंदिर ट्रस्ट और अयोध्या प्रशासन अब रामनवमी को लेकर श्रद्धालुओं से अपील कर रहा है कि इस खास दिन अयोध्या आने से परहेज करें क्योंकि जब क्षमता से अधिक लोग रामनवमी के दिन अयोध्या पहुंचेंगे तो सारी व्यवस्था न सिर्फ चरमरा जाएगी बल्कि उन्हें अपने आराध्य के सुगम दर्शन भी नही हो पाएंगे। इसलिए राम मंदिर ट्रस्ट लोगों से अपील कर रहा है की रामनवमी के बजाय किसी और दिन अयोध्या आइए।

Content Editor

Mamta Yadav