अयोध्या पहुंचे नृपेंद्र मिश्र,अधिगृहीत परिसर का लिया जायजा

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 04:29 PM (IST)

अयोध्याः अयोध्या पहुंचे रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने हनुमानगढ़ी पहुंचकर बजरंगबली के दरबार में दर्शन व आरती कर हाजिरी लगाया।अयोध्या प्रवास पर निकले मिश्र ने दर्शन करने के बाद मंदिर निर्माण की दृष्टि से अधिगृहीत परिसर का जायजा लिया।

बता दें कि शनिवार की सुबह 10:30 बजे मिश्र कार से अयोध्या के सर्किट हाउस पहुंचे। यहां कमिश्नर एमपी अग्रवाल, DM अनुज कुमार झा और SSP आशीष तिवारी ने नृपेंद्र मिश्र की अगवानी की। इसके बाद वह श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के स्थानीय सदस्यों और जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक शिलाओं को लाने वाले रास्ते का निरीक्षण करने निकल पड़े। वे रात्रि अयोध्या में बिताएंगे और अगले दिन यानी रविवार को दोपहर दिल्ली लौटने से पूर्व वे ट्रस्ट के स्थानीय सदस्यों और जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

नृपेंद्र मिश्र अयोध्या में पूरी तैयारी के साथ आए हैं। रात्रि प्रवास को इस बात का संकेत कहा जा सकता हैं। समझा जाता है कि रविवार को ट्रस्ट के स्थानीय सदस्यों के साथ बैठक के साथ मंदिर निर्माण की दिशा में ठोस कदम बढ़ाएंगे। यह भी संभव है कि उनकी यात्रा राममंदिर के शिलान्यास की तिथि पर पड़ा पर्दा हटाने वाली हो। मोटे तौर पर अनुमान लगाया जाता है कि शिलान्यास के लिए 2 अप्रैल रामनवमी की तिथि अनुकूल होगी। इस मौके पर उमड़ऩे वाले जनसैलाब को ध्यान में रखकर समीक्षक शिलान्यास के लिए आठ अप्रैल को चैत्र पूर्णिमा की तिथि या 26 अप्रैल को पड़ रही अक्षय तृतीया की तिथि सुझा रहे हैं।

 

 

Ajay kumar