बलिया में प्रश्नपत्र लीक मामले में एक और आरोपी पर लगा NSA , प्रबंधक समेत 6 लोगों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 07:17 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटर परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने के मामले में पुलिस ने एक इंटर कॉलेज के प्रबंधक के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की है। प्रश्नपत्र लीक मामले में अब तक प्रबंधक समेत छह लोगों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जा चुकी है।

नगरा थाना प्रभारी देवेंद्र नाथ दुबे ने रविवार को बताया कि नगरा थाना क्षेत्र के हरिहर बाबा इंटर कॉलेज पांडेयपुर के प्रबंधक अवध राज पांडेय के विरुद्ध पुलिस ने रासुका के तहत कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि पांडेय को पुलिस ने पिछले दिनों बोर्ड परीक्षा की कापियां बदलने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इससे पूर्व इस घटना के षडयंत्रकर्ता महाराजी देवी स्मारक इंटर कॉलेज, भीमपुरा के प्रबंधक निर्भय नारायण सिंह, नकल माफिया राजू प्रजापति, सुभाष इंटर कॉलेज, ताड़ी बड़ागांव के शिक्षक अविनाश गौतम, डी आर आर पब्लिक स्कूल के प्रबंधक रवींद्र सिंह और मां लछिया मूरत यादव उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य अक्षय लाल यादव पर रासुका लगाया जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में पुलिस अब तक 52 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनमें जिला विद्यालय निरीक्षक ब्रजेश मिश्र और तीन पत्रकार अजीत कुमार ओझा, दिग्विजय सिंह और मनोज गुप्ता शामिल हैं। हालांकि जिला विद्यालय निरीक्षक मिश्र और तीनों पत्रकार को अदालत से जमानत मिल चुकी है। गौरतलब है कि मार्च में बलिया जिले में इंटरमीडिएट का अंग्रेजी का प्रश्न पत्र लीक हो गया था, जिसके बाद बलिया समेत 24 जिलों में इसकी परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। यह परीक्षा बाद में आयोजित कराई गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static