NTPC हादसाः महाप्रबंधक प्रभात श्रीवास्तव व मुखर्जी राम ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

punjabkesari.in Saturday, Nov 11, 2017 - 12:05 PM (IST)

रायबरेलीः उत्तर प्रदेश के रायबरेली में NTPC में हुए भयानक हादसे के बाद भी मौतों का सिलसिला कम नहीं हुआ है। हादसे में गंभीर रूप से घायल अतिरिक्त महाप्रबंधक पद पर तैनात 55 वर्षीय प्रभात श्रीवास्तव व मुखर्जी राम की सफदरगंज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

बता दें कि प्रभात श्रीवास्तव मूल रूप से बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले हैं। वह ऊंचाहार में सन 1994 में आए थे। उस समय एनटीपीसी ने ऊंचाहार परियोजना का अधिग्रहण किया था। यहां पर उन्होंने मैनेजर के पद से नौकरी शुरू की और अब वह अतिरिक्त महाप्रबंधक थे। वह अक्सर ऊंचाहार के आसपास गांव में जाते थे और एनटीपीसी के बारे में लोगों से बात करते थे। एक बेटी और एक बेटे के पिता प्रभात जब हादसे में घायल हुए तो उनको पहले एनटीपीसी अस्पताल लाया गया और उसके बाद उनको यहां से लखनऊ रेफर किया गया था, लेकिन आज एनटीपीसी ने एक होनहार अधिकारी खो दिया है।

दूसरी तरफ एनटीपीसी ऊंचाहार के अतिरिक्त महाप्रबंधक मुखर्जी राम ने दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतकों की संख्या अब 43 हो गई है। अभी भी लखनऊ में 17 घायलों का इलाज चल रहा है। गौरतलब है कि एनटीपीसी ऊंचाहार की 500 मेगावाट की छठवीं यूनिट में एक नवंबर को बॉयलर फटने से भयानक हादसा हुआ था। हादसे के बाद झुलसे श्रमिकों को रायबरेली लखनऊ और दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती कराया गया था।