मेरठ में कोरोना के मरीजों की संख्या पहुंची 13, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 04:27 PM (IST)

मेरठः मेरठ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 13 हो गई है। शनिवार तक ये आंकड़ा 5 था, लेकिन आज संख्या 13 होने से जिले में हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के अमरावती से आए व्यक्ति अपनी ससुराल में ठहरा था, जिससे उसके रिश्तेदार भी चपेट में आ गए हैं। उसकी पत्नी सहित तीन साले कल कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

जांच रिपोर्ट के बाद प्रशासन ने शहर के तीन इलाकों को सील कर दिया है। संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले करीब 50 लोगों को सघन निगरानी में रखा गया है था। जिनमें से आज 8 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। यानि अब तक कुल 13 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं । चंद घण्टों में 13 मरीज संक्रमित मिलने के बाद मेरठ में अलर्ट कर दिया गया है।

बता दें कि बुलंदशहर (खुर्जा) से जुड़ा यह व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ पिछले सप्ताह मेरठ में शास्त्रीनगर सेक्टर -13 स्थित अपनी ससुराल आया था। उसने शादी समारोह में भी हिस्सा लिया और धार्मिक स्थल भी गया था। बुखार-खांसी की शिकायत पर वह मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हुआ। जहां शुक्रवार को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसके बाद, उसके रिश्तेदारों की भी जांच हुई। शनिवार को उसके करीबी 25 लोगों की जांच की गई। इसमें उसकी पत्नी और तीन सालों को कोरोना संक्रमित पाया गया। आसपास के पचास से अधिक लोगों को सघन निगरानी में लेकर शहर के एक निजी हास्पिटल में शिफ्ट किया गया था।

सीएमओ मेरठ डॉक्टर राजकुमार की मानें तो लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। बल्कि अलर्ट रहने की जरूरत है। करोना के बढ़ते मरीज चिंता का विषय है, लेकिन स्वास्थ्य महकमा कल से 500 से अधिक टीमों के साथ काम करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static