यूपी में 7701 तक पहुंच गई कोरोना मरीजों की संख्या, मौत का आंकड़ा 213

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 11:17 AM (IST)

लखनऊः यूपी में कोरोना वायरस अपना जमकर कहर बरपा रहा है। दिन प्रतिदिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को 12 और मरीजों की कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मौत हो गई, जबकि 262 नये मामलों के साथ प्रदेश में कुल संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 7701 पहुंच गई है। राज्य में 12 और रोगियों की मौत के साथ इस संक्रमण से प्रदेश में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 213 हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार की देर शाम जारी बुलेटिन के अनुसार कोरोना संक्रमण से तीन मौतें फिरोजाबाद में, दो मेरठ में, जबकि एक-एक रोगी की मौत लखनऊ, मुरादाबाद, हापुड, सिद्धार्थनगर, झांसी, फर्रूखाबाद और एटा में हुई है। बुलेटिन के अनुसार 7701 मामलों में से 4651 रोगी अब ठीक हो गये है जबकि सक्रिय संक्रमण के मामले 2837 है।

इससे पहले प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रदेश में सात दिन से अधिक दिन के लिए जो आएगा, उसे घर में पृथक रहना होगा। उन्होंने बताया कि उल्लंघन की स्थिति में उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। छठे दिन की जांच रिपोर्ट यदि नेगेटिव आती है तो उसकी पृथक अवधि समाप्त हो जाएगी। 
 

Tamanna Bhardwaj