आंधी तूफान के कहर से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 16

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 05:52 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में गुरुवार रात आए आंधी-तूफान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सूबे के विभिन्न हिस्सों में कल रात आये आंधी-तूफान के कारण हुए हादसों में इटावा में चार, अलीगढ़ और मथुरा में तीन-तीन, आगरा और फिरोजाबाद में दो-दो, कानपुर देहात और हाथरस में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

इसके अलावा कुल 27 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के आंधी-तूफान से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य युद्धस्तर पर चलाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने आपदा प्रभावित जिलों के प्रभारी मंत्रियों से अपेक्षा की है कि वे बिना देर किए अपने-अपने जिले में पहुंचकर पीड़ितों को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराएं। मुख्यमंत्री ने प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को राहत और पुनर्वास कार्यों के प्रभावी संचालन का निर्देश देते हुए कहा कि आंधी-तूफान से हुए नुकसान का आकलन करके क्षतिग्रस्त ढांचागत संरचनाओं की मरम्मत का काम फौरन शुरू कराया जाए।

इस बीच, केन्द्रीय गृह मंत्रालय का कहना है कि पांच राज्यों में दो-तीन मई को आए आंधी-तूफान में 134 लोग मारे गये हैं जबकि 400 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा प्रभावित रहा, जहां 80 मौतें हुईं। राज्य में सबसे अधिक जानमाल का नुकसान आगरा जिले में हुआ। 

Tamanna Bhardwaj