विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को दिलाई गई शपथ, नहीं पहुंचे SP-BSP के सदस्य

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 05:50 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को मंगलवार पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई गई।  विधान परिषद के प्रमुख सचिव मोहन यादव ने  बताया कि परिषद के 19 अप्रैल को निर्विरोध निर्वाचित सदस्यों को विधानभवन के राजर्षि पुरुषोत्तम दास टण्डन हाल में अपरान्ह 2 बजे सभापति रमेश यादव ने शपथ दिलाई। 

नवनिर्वाचित सदस्यों में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के डॉ. महेन्द्र सिंह, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, डॉ. सरोजिनी अग्रवाल, बुक्कल नवाब, मोहसिन रजा, जयवीर सिंह, यशवंत सिंह, अशोक धवन और विद्यासागर सोनकर के अलावा अपना दल (अनुप्रिया पटेल गुट) के आशीष पटेल ने शपथ ग्रहण की। इस दौरान सपा और बसपा के सदस्य शपथ लेने नहीं पहुंचे। 

गौरतलब है कि गत 5 मई को विधान परिषद के 12 सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो गया जबकि एक सीट अंबिका चौधरी के इस्तीफे से रिक्त चल रही थी। जिन 12 सदस्यों को कार्यकाल समाप्त हो गया उनमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के अलावा उमर अली खां, नरेश उत्तम,डॉ. मधु गुप्ता, राजेन्द्र चौधरी, राम सकल गुर्जर और डॉ. विजय यादव, बसपा के डॉ. विजय प्रताप और सुनील कुमार चित्तौड़ के अलावा भाजपा के डॉ .महेन्द्र सिंह और मोहसिन रजा तथा राष्ट्रीय लोकदल के चौधरी मुश्ताक शामिल हैं।  
 

Ruby