पुलिस की गाड़ी पर BJP मंत्री के कार्यकर्ताओं का कब्ज़ा, कानून व्यवस्था बनी मजाक

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2017 - 11:46 AM (IST)

इलाहाबादः कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' के स्वागत में जमकर तमाशा हुआ। यहां भाजपाइयों ने जमकर अपनी मनमानी की। पुलिस के वाहनों पर भाजपाइयों ने कब्जा जमा लिया और सवाल-जवाब पर पुलिस को ही धौंस जमाई। हैरानी वाली बात यह रही कि अधिकारी सारा तमाशा देखते रहे।

होता रहा कानून व्यवस्था का उपहास
इस दौरान उन्होंने ना केवल सुरक्षा घेरा तोड़ा बल्कि पुलिस की जीप पर भी कब्जा जमा लिया। मंत्री जी जहां-जहां गए पीछे-पीछे उनके समर्थक पुलिस जीप दौड़ाते रहे। एक तरह से कानून व्यवस्था का उपहास होता रहा, लेकिन अतिउत्साहित भाजपाइयों को समझाता कौन की इसी को कानून व्यवस्था से खिलवाड़ कहा जाता है। मुश्किल ये रही की पुलिसवालों ने घटनाक्रम का विरोध किया तो उनके साथ कुछ कार्यकर्ताओं ने बदसलूकी भी की।

BJP कार्यकर्ताओं ने पुलिस की गाड़ी पर जमाया कब्जा 
दरअसल इलाहाबाद के पुलिस ग्राउंड में स्टांप मंत्री 'नंदी' जैसे ही हेलीकॉप्टर से उतरे, सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की ओर से ग्राउंड में सुरक्षा घेरा बनाया गया था। वहीं जैसे ही मंत्री नंदी का हेलीकॉप्टर मैदान में उतरा उनके समर्थक सुरक्षा घेरा तोड़कर हेलीकॉप्टर की ओर भागने लगे। इस दौरान स्वागत और माला पहनाने के लिए कुछ लोग हेलीकॉप्टर पर भी चढ़ गए।

ऐसे में पुलिस ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें किसी तरह नीचे उतारकर गाड़ी में बैठाया और बालसन चौराहे के लिए रवाना किया जाने लगा। इसी दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं की बदसलूकी के चलते वहां गॉर्ड ऑफ ऑनर भी नहीं दिया जा सका। वहीं जब मंत्री की गाड़ी चलने को हुई तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस की गाड़ी में कब्जा जमा लिया। ये लोग पुलिस को उतार खुद ही गाड़ी चलाने लगे।