जमीन कब्जा मामला: सपा MLA की शिकायत करने पर DM ने पीड़ित को भेजा जेल

punjabkesari.in Monday, Aug 29, 2016 - 06:56 PM (IST)

मऊ(जाहिद इमाम): हाल ही में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव द्वारा मंच से यह कहते हुए सुना गया था कि अगर लोगों की जमीन पर सपा के नेताओं द्वारा कब्जा किया जाता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लेकिन अखिलेश सरकार के नुमाइंदा जिलाधिकारी ही नेताओं को जमीन कब्जा करने की सह दे रहे हैं। दरअसल एक दलित युवक की जमीन को सपा विधायक सुधाकर द्वारा कब्जा किया जा रहा है। इसी मामले को लेकर पीड़ित जिलाधिकारी के पास गया था। जिलाधिकारी ने आरोपी विधायक पर कार्रवाई तो नहीं की उल्टे पीड़ित को ही हवालात में डाल दिया। मामला सत्ताधारी दल के विधायक का होने की वजह से जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव भी चुप्पी साधे हुए हैं। 
 
पूरा मामला मऊ जिले के घोसी थाना क्षेत्र के भीरा गांव का है। जहां पीड़ित सुरेश नाम की जमीन को सपा के दबंग विधायक सुधाकर सिंह द्वारा कब्जा किया गया है। इस मामले को लेकर पीड़ित जब जिलाधिकारी के पास न्याय के लिए पहुंचा तो जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने ब्रिटिश रुख अपनाते हुए न्याय तो नहीं किया बल्कि उसे ही हवालात में डाल दिया। इस बात की सूचना जब बसपा के विधायक उमेश पाण्डेय को हुई तो आनन-फानन में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और दलित को छुड़ाने की बात कही, लेकिन जिलाधिकारी ने विधायक को कुछ नहीं समझा और जमकर नोकझोक हुई। मामला सत्ताधारी पार्टी का होने से जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। 
 
न्याय दिलाने के बजाय जेल भेज रहे हैं जिलाधिकारी 
पीड़ित व्यक्ति ने बताया की हमारी जमीन सपा के घोसी के विधायक सुधाकर सिंह ने कब्जा कर लिया है। जब जिलाधिकारी के पास न्याय के लिए आए तो उन्होंने थाने पर मिलने को कहा। जब थाने में गये तो पुलिस ने भद्दी-भद्दी गालियां देकर वहां से भगा दिया। आज जब जिलाधिकारी से कहा कि अगर न्याय नहीं मिला तो आत्मदाह करेंगे, तो उन्होंने मुझे न्याय दिलाने के बजाय जेल भेज रहे हैं।

आंदोलन करेगी बसपा
वहीं इस मामले में बसपा विधायक ने कहा कि इस सरकार में किसी को भी न्याय नहीं मिल सकता है क्योंकि एक दलित की जमीन को सपा के विधायक ने कब्जा कर लिया है। बावजूद इसके जिलाधिकारी ने पीड़ित को न्याय दिलाने की बजाय उसे ही जेल भेज दिया है। मेरे मना करने के बाद भी उसे जेल भेजवा दिया है। अब हमारी पार्टी इस दलित और उसकी जमीन को बचाने के लिए आन्दोलन करेगी।