ईद-उल-फित्र की नमाज घरों में ही अदा करें: फरंगी

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 06:49 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना संकट को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। इसी बीच मुस्लिम का पवित्र पर्व रमाजरन का महीना चल रहा है। धर्म गुरूओं ने जनात से अपील की है कि लॉकडाउन पालन कर अल्लाह की इबादत करे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी गाइलाइन का पालन करें। उन्होंने कहा कि 25 मई को आने वाली ईद को लोग अपने घरो में ही मनाएं। 

मौलाना ने कहाकि ईद पर गले न मिले खुद को अलग रखें। 25 मई को होने वाली ईद से पहले मौलाना ने ईद पर नए कपड़े खरीदने से परहेज करने और पुराने अच्छे साफ कपड़े को पहन कर ईद मनाने की गुजारिश की है। मोलाना में गैर जरूरी सामानों को न खरीदने और बाजार में भीड़ न बढ़ाने की भी अपील रोजेदारों और मुस्लिम समाज के लोगों से की है। उन्होंने कहा कि रमजान का महीना कुरान पाक का महीना है। दिन में रोजा रखे और रात को पूरे माह बीस रकआत तरावीह पढ़े। तहज्जुद, अशराक़, चाश्त, अव्वाबीन और अन्य नफलें पढ़ें।

मौलाना ने कहा कि इस मुकद्दस माह में जकात, सदक़ा और खैरात अदा करने का विशेष एहतिमाम किया जाए। गरीबों, जरूरतमंदों, मोहताजों और परेशान लोगों की खूब मदद की जाए। अपने आप को,अपने बच्चों और घरों को गुनाहों से बचाएं। शब-ए-कद्र और आखिर की दूसरी ताक रातों और जुमअतुलविदा और ईद-उल-फित्र की नमाज भी घरों में ही अदा करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static