बसपा की बैठक में बोलीं मायावती-जनहित में मजबूत नहीं मजबूर सरकार की जरूरत

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2019 - 01:47 PM (IST)

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कहा है आमजनता के हित में मजबूत नहीं बल्कि मजबूर सरकार की जरूरत है, ताकि सरकार के दिल-दिमाग में जनता की भलाई का खौफ लगातार बना रहे। मायावती ने शनिवार को यहां अवध व पूर्वांचल क्षेत्र के नौ मण्डलों के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक में पार्टी संगठन ,कैडर की तैयारियों, सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने की गतिविधियों समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि वर्षों से केन्द्र तथा राज्य में दोनों जगह भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार होने के बावजूद उत्तर प्रदेश का विकास नही हुआ है। आमजनता के हित में मजबूत नहीं बल्कि मजबूर सरकार की जरूरत है, ताकि सरकार के दिल-दिमाग में जनता की भलाई का खौफ लगातार बना रहे। मजबूर सरकार होगी तो सरकार निरंकुश नही होगी। सत्ताधारी पार्टी के लोग अपने आपको कानून से ऊपर नहीं समझेंगे।       

मायावती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर कुछ पूंजीपतियों, उद्योगपतियों व धन्नासेठों के हित में ज्यादा काम करने का आरोप लगाते हुये कहा कि यह सरकार लोगों के कल्याण की बजाय व्यवसायिक मानसिकता वाली बनती चली जा रही है। पूर्वांचल क्षेत्र जहां से प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आते हैं के गाँवों में गरीब, किसान सभी का बुरा हाल है। इन क्षेत्रों का मजबूरी में पलायन भी लगातार जारी है। इन क्षेत्रों में भी करोड़ों गरीब लोग बेहतर अपराध-नियन्त्रण व कानून-व्यवस्था के साथ-साथ जनहित व विकास के लिये तरस रहे हैं। भाजपा सरकार के तमाम वादों व दावों को खोखला साबित करता है।

 

Ruby