जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें अधिकारीः शाही

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 12:28 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने जन समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश देते हुए कहा कि राष्ट्रीय पेयजल योजना के तहत निर्माणाधीन पेयजल टंकियों को प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाय। शाही देवरिया में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति(दिशा) की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जन समस्याओं पर त्वरित कारर्वाई की जाय। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पेयजल योजना के तहत निर्माणाधीन पेयजल टंकियों को प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाय। उन्होंने मनरेगा के तहत जिले में किए गए कार्य प्रस्ताव एवं बजट प्राविधान की जानकारी की। बैठक में उन्हें बताया गया कि 112 करोड़ का लेबर बजट का कार्य प्रस्ताव बनाया गया है। उन्होंने कहा कि इसमें और बढ़ोतरी करते हुए जिले का प्रस्ताव 200 करोड़ का रखा जाए ताकि मनरेगा के तहत अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिल सके।

शाही ने राष्ट्रीय पेयजल योजना के तहत निर्माणाधीन पेयजल टंकियों को प्राथमिकता के साथ पूरा किए जाने का निर्देश दिया तथा उसका अनुश्रवण मुख्य विकास अधिकारी को किए जाने को कहा। श्री शाही ने जिले में महुआडीह से हेतिमपुर की खराब सड़क का जिक्र करते हुए अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को कहा कि फील्ड में जाएंगे तभी सड़कों की स्थिति की जानकारी रहेगी।उन्होंने ऐसे सभी खराब सड़कों को चिन्हित कर उसके मरम्मत किए जाने को कहा।उन्होंने अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त की तथा कहा कि बिना किसी सूचना के यदि वे आगे गायब रहेंगे तो कारर्वाई की जाएगी।

 

 

Moulshree Tripathi