अयोध्या में संजय सिंह ने लगाई चौपाल, कहा- महर्षि ट्रस्ट जमीन में अधिकारियों और भाजपा ने किया जालसाजी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 05:19 PM (IST)

अयोध्या: राम मंदिर से चंद किलोमीटर की दूरी पर माझा बरहटा गांव में महर्षि ट्रस्ट द्वारा सैकड़ों बीघा जमीन स्कूल, अस्पताल के नाम पर खरीदने और दलित की जमीन ₹10 के गैर रजिस्टर्ड स्टांप पर ट्रस्ट के नाम ट्रांसफर कराने और उसे बेचने को लेकर आम आदमी पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह माझा बरहटा गांव पहुंचे और जमीन पर बैठकर गांव वालों के साथ बकायादा पंचायत लगा दी। इस दौरान कई महिला और पुरुष सामने आए और रोते हुए अपनी कहानी सुनाई। इसके बाद वह लोग भी सामने आए उन्होंने बाकायदा माइक से महर्षि ट्रस्ट द्वारा उत्पीड़न और धोखे से जमीन खरीदने की अपनी व्यथा सुनाई। वहीं संजय सिंह ने इसे लेकर एक बार फिर अधिकारियों और भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

संजय सिंह ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के विधायकों, मेयर और शीर्ष अधिकारियों की मिलीभगत से महर्षि ट्रस्ट की जमीन में बड़ा घोटाला किया है। संजय ने कहा कि राज्यसभा से संसद तक इसके लिए संघर्ष करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी पर भी निशाना साधा और कहा कि वह कहते हैं कि गरीबों की जमीन कोई हड़पेगा तो बुलडोजर चलवा देंगे। अब मुख्यमंत्री भाजपा के नेताओं और अफसरों पर बुलडोजर चलाया और उनको जेल भेजने के साथ गरीबों की जमीनी वापस दिलाएं। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि ₹10 के स्टांप पर दलितों की जमीन कैसे ट्रस्ट के नाम हस्तांतरित हो गई और जो खुद प्रधानमंत्री आवास में रहता है उसने करोड़ों की जमीन कैसे ट्रस्ट को दान दे दी।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कैसे ट्रस्ट उस जमीन को बेच सकता है। इसलिए भाजपा के नेताओं और अधिकारियों के साथ ट्रस्ट की मिलीभगत के कारण इतनी बड़ी जमीन की जालसाजी हुई है। उन्होंने कहा इस मामले में अधिकारियों और नेताओं ने भी करोड़ों कमाए हैं । संजय ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जज की निगरानी में इस मामले की जांच होनी चाहिए जिससे उन अधिकारियों को हटाना चाहिए जो इसमें लिप्त हैं। दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static