सीएम योगी के गड्ढा मुक्त अभियान को पलीता लगाते अधिकारी... रियलिटी चेक में हुआ खुलासा

punjabkesari.in Sunday, Nov 13, 2022 - 02:19 PM (IST)

चंदौली (अशोक कुमार जायसवाल) : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 15 नवंबर तक प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्ति अभियान के आदेश को देखते हुए जिला प्रशासन और पीडब्ल्यूडी विभाग लगातार सड़कों को गड्ढा मुक्त करने में लगा हुआ लेकिन जिले में कुछ मार्ग ऐसे भी हैं। जो अभी भी गड्ढा मुक्त नहीं हुए हैं और इन गड्ढों के बीच लोग गुजरने को मजबूर हैं। वही इन गड्ढों से भरे सड़क पर आए दिन लोग चोटिल भी हो रहे हैं।



दीनदयाल उपाध्याय नगर मुगलसराय चहनिया मार्ग सबसे बदतर

जिले  में सबसे बुरा हाल पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर मुगलसराय चहनिया मार्ग का है। जो लगभग 16 किलोमीटर का मार्ग है। ये रास्ता पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन मुगलसराय से होते हुए चहनिया होते हुए गाजीपुर और वाराणसी जनपद को जोड़ता है। ग्रामीणों की मानें तो पिछले कई वर्षों से यह मार्ग जर्जर अवस्था में है। जबकि इस मार्ग पर 24 घंटे आवागमन होता है और गड्ढों के कारण आए दिन वाहनों से गिरकर लोग घायल भी हो रहे हैं। जनपद के सुदूर इलाके चाहे धानापुर ब्लाक क्षेत्र हो चाहे वह बरहनी ब्लॉक क्षेत्र हो ग्रामीण सड़कें भी जर्जर अवस्था में है। वहीं पीडब्ल्यूडी विभाग का दावा है कि 15 नवंबर तक सभी क्षतिग्रस्त सड़कों के गड्ढों को भर दिया जाएगा और मरम्मत के कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाएगा।



जनप्रतिनिधि भी गुजरते है इस रास्ते से

पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर मुगलसराय चहनिया मार्ग पर जब पंजाब केसरी की टीम पहुंची तो पटपरा गांव से लेकर चहानिया गांव तक सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे मिले। इस दौरान हमने सराय छोटू गांव और पटपरा गांव के लोगों से बात की और रियलिटी चेक किया और ग्रामीणों से बात की तो पता चला कि यह सड़क कई वर्षों से क्षतिग्रस्त है। इस सड़क का कोई हाल चाल लेने वाला नहीं है। ना ही कोई अधिकारी या जनप्रतिनिधि हमारी इस समस्या पर ध्यान दे रहा है। ग्रामीणों की मानें तो इन गड्ढों से भरे रास्तों से गुजरने वाले लोग आए दिन गिरकर घायल हो रहे हैं। चाहे ई रिक्शा हो चाहे ऑटो हो या बाइक हो आये दिन इस गड्ढों से भरे सड़क पर हादसे होते रहते है लेकिन किसी को इसकी की चिंता नहीं है। क्या मंत्री, क्या विधायक सभी लोग इस सड़क से गुजरते हैं लेकिन कोई ध्यान नहीं देता।

सड़क को चौड़ीकरण कर नए सिरे से बनाया जाएगा
पीडब्ल्यूडी के एक्स ई एन डी पी सिंह द्वारा बताया गया कि शासन द्वारा तय सीमा 15 नवंबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया जाएगा। जनपद में बड़े पैमाने पर गड्ढा मुक्ति का कार्य चल रहा है। वही पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर मुगलसराय चहनिया मार्ग के लिए एस्टीमेट भेजा गया है। शासन से मंजूरी मिलते ही इस सड़क को चौड़ीकरण कर नए सिरे से बनाया जाएगा। इस सड़क पर घनत्व बढ़ता जा रहा है। वाहनों का दबाव लगातार बढ़ रहा है। इससे यह सड़क क्षतिग्रस्त होता गया है। जबकि इस मार्ग का ज्यादातर हिस्सा गंगा की बाढ़ की चपेट में प्रतिवर्ष आता है। इस कारण भी सड़क क्षतिग्रस्त हो जाती है। विभाग तय समय से पहले सड़कों को गड्ढा मुक्त कर देगा।

Content Editor

Prashant Tiwari