लापरवाह अधिकारियों पर सख्त हुई योगी सरकार, दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2017 - 08:28 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता की समस्याओं का समय से निदान नहीं करने वाले अधिकारियों को चिन्हित कर उन्हें दंडित किए जाने के कड़े निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय में मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव आईटी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव सूचना एवं निदेशक सूचना समेत मुख्यमंत्री सचिवालय में तैनात सचिव एवं विशेष सचिवों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य गरीब जनता की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से कराना है, जिसके लिए प्रत्येक अधिकारी को अपने दायित्वों का निर्वहन पूर्ण निष्ठा के साथ करना होगा। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी जनता की समस्याओं को समाधान करने में ढिलाई बरतेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

योगी ने कहा कि मण्डल एवं जिले स्तर पर प्रत्येक दिन प्रात: 9 से 11बजे तक मण्डलायुक्तों समेत जिलाधिकारियों, पुलिस अधिकारियों एवं तहसील एवं ब्लाक स्तर के अधिकारियों को भी अपने कार्यालय में उपस्थित रहकर फरियादियों की समस्याओं का समाधान सुनिश्चित कराना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से समस्याओं की जानकारी प्राप्त होने पर उनका भी निराकरण प्राथमिकता से सुनिश्चित कराया जाए। आम जनता से सीधा संवाद स्थापित करने तथा सोशल मीडिया को और अधिक सक्रिय करने के लिए सोशल मीडिया हब की स्थापना कराई जाए।