हे भगवान! हिरोइन बनने की ललक में घर से भाग गईं 8वीं कक्षा की 3 छात्राएं, नोएडा से बरामद

punjabkesari.in Thursday, Jan 14, 2021 - 07:08 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से एक हैरान कर देने वाले मामला सामने आया है। यहां मन में हीरोइन बनने का सपना लिए तीन किशोरियां फिल्म नगरी मुंबई के लिए निकल पड़ीं। घर से जो कुछ हाथ लगा सब समेट लिया। परिजनों ने छात्राओं को पहले तलाश की लेकिन कही पर भी उनका सुराग नहीं मिला।  इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी। साथ  ही पुलिस ने सर्विसलांस की टीम को भी इस लगा दिया। पुलिस को मोबाइल की लोकेशन मिली की वे कानपुर के पास है। इस पर पुलिस कानपुर पुलिस को बताया कि जितनी भी बसें जा रही है उनकी संघन से जांच की जाया और फिर रवाना की जाय।  

पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने बताया कि खुटहन थानांतर्गत एक गांव की तीन किशोरियां कक्षा आठ में एक साथ पढ़ती हैं। विद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा भी लेती हैं। फिल्में और धारावाहिक देख-देख इनके मन में भी रूपहले पर्दे पर छा जाने का ख्वाब सज गया। तीनों अक्सर इसी मुद्दे पर बात करतीं कि कैसे मायानगरी मुंबई पहुंचा जाय। कैसे फिल्मों और टीवी सीरियल में भाग्य आज़माएं।  इस सपने को लेकर तीनों ने खतरनाक कदम उठा लिया। फिलहाल पुलिस ने तीनों छाताओं को बरामद कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना के मात्र 10 घण्टे के भीतर नोएडा से सकुशल छात्रों को बरामद कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को इस सफलता के लिए 10 हजार रूपये का नकद इनाम भी दिया है। एसपी ने अभिभावकों एवं बच्चों को संदेश में कहा है कि अपने बच्चों को तकनीकी उपकरण दे रहे हैं, लेकिन इस बात का जरूर ध्यान दें आपका बच्चा उनका कैसा प्रयोग कर रहा है , अभिभावक के लिए बहुत जरूरी है कि बच्चों से संपर्क बनाकर रखें उनसे जाने वह क्या सोच रहे हैं, उनके दिमाग में क्या चल रहा है, साथ ही साथ बच्चों से अपील है कि आप सोशल मीडिया का प्रयोग करते समय सतर्क रहें, सोशल मीडिया के माध्यम से यदि कोई व्यक्ति आपसे सम्पर्क कर आपको कहीं बुलाता है तो इसकी सूचना अपने अभिभावक को अवश्य दें ।

Ramkesh