Oh! मुर्दे ने किया जमीन पर कब्जा, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी हो रहे नतमस्तक

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 01:00 PM (IST)

एटाः उत्तर प्रदेश के एटा में दबंगों की दबंगई इस प्रकार है कि मुर्दे ने ही किसी की जमीन पर कब्जा कर लिया। जी हां, ये सुनकर आप हैरान जरुर हो रहे होंगें, लेकिन ये सच है। जमीन पर अवैध कब्जा करने के मामले में आरोपी सरस चैतन्य बाबा मरने के बाद भी किसी की जमीन पर कब्जा करने के कारनामें को अंजाम दे गया। 

जानकारी के मुताबिक मामला कोतवाली अलीगंज के ग्राम विजेदपुर का है। यहां बाबा के मरने के बाद उसके परिजनों व रिश्तेदारों ने गांव के ही कृपाल सिंह की जमीन में दफना दिया। पीड़ित के शिकायत करने पर मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी दबंगों के सामने पूरी तरह नतमस्तक होते नजर आए।  
इस मामले में पीड़ित कृपाल सिंह ने तहसीलदार को लिखित शिकायत भी दर्ज कराई और अधिकारियों ने मौके पर पुलिस को भी भेजा, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। पीड़ित अपनी फरियाद लेकर जब सीओ अलीगंज के पास पहुंचा तो सीओ अजय भदौरिया मौके पर पहुंचे और जिसकी जमीन थी उसी को समझाया कि तुम्हारी भूमि का इतना हिस्सा छोड़कर बाकी पर कब्जा करा देंगे। 

वहीं दूसरी ओर पीड़ित का कहना है कि ग्राम प्रधान कुछ दबंगों के साथ मिलकर अपने रिश्तेदार बाबा सरस चैतन्य से मिलकर उसकी जमीन को कब्जाने का कई बार प्रयास कर चुका था। पर हर बार कानून के रक्षक उसे न्याय दिलाते रहे, लेकिन इस बार बाबा के मरने के बाद ग्रामीणों को भड़काकर उस की जमीन में बाबा को जबरन दफना दिया और कानून के रखवाले अपनी आंखें बंद करके देखते रहे। 

Ruby