महाशिवरात्रि: शिवलिंग पर माथा टेकते ही निकले वृद्ध महिला के प्राण, मौत बनी चर्चा का विषय

punjabkesari.in Friday, Mar 12, 2021 - 12:47 PM (IST)

गोरखपुर: गुरुवार को महाशिवरात्रि के मौके पर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां मंदिर में पूजा-अर्चना करने गई वृद्ध महिला की शिवलिंग पर माथा टेकते ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला हर दिन की तरह सुबह 4 बजे मंदिर गई थी। वहां पर शिवलिंग पर माथा टेकने के दौरान वह बेहोश होकर गिर गई। इस दौरान मौके पर मौजूद लोग उसे अस्पताल ले गए , जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी मुताबिक गोरखपुर जिले के नौसड़ चौक के पास स्थित हैरया गांव में शिव मंदिर है। यहां के निवासी 65 वर्षीय वृद्ध जमुना प्रसाद कसौंधन अपनी पत्नी विभक्ति देवी (60 वर्ष) के साथ रहते हैं। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर दोनों मंदिर में पूजा-अर्चना करने गए थे। मंदिर में पहुंचकर दोनों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया और पूजा की। इसी दौरान शिवलिंग पर माथा टेकते ही विभक्ति देवी की मौत हो गई।

मृतक महिला के पोते का कहना है कि दादा-दादी के 2 बेटे और 3 बेटियां हैं। उसकी दादी बचपन से ही पूजा-पाठ में लीन रहती थी, लेकिन महाशिवरात्रि के मौके पर शिवलिंग पर माथा टेकते ही उनकी मौत हो गई। इस बात से सब लोग काफी हैरान हैं और यहीं बात पूरे गांव के लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। वहीं मृतका के पड़ोस में रहने वाले नरेंद्र कुमार नंदू ने बताया कि सुबह जब चीख-पुकार की आवाज आई, तो वह भी लोगों के साथ दौड़ते हुए मंदिर पहुंचा, वहां उसने देखा कि विभक्ति देवी शिवलिंग पर ही गिरी पड़ी थी।

Content Writer

Anil Kapoor