विकास योजनाओं को लागू करने में प्रदेश सरकार बन रही है रोड़ा: माथुर

punjabkesari.in Sunday, Nov 13, 2016 - 09:30 AM (IST)

गाजीपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने आरोप लगाया है कि केन्द्र सरकार की विकास योजनाओं को लागू करने में प्रदेश सरकार रोड़ा बन रही है।

यूपी विकास में प्रदेश सरकार बन रही रोड़ा
जानकारी के अनुसार माथुर ने कहा कि विकास के मामले में पूर्वी उत्तर प्रदेश बहुत पिछड़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘सबका साथ सबका विकास’ के तहत पूर्वांचल के विकास के लिए कई परियोजनाएं स्वीकृत की हैं जिसके तहत 14 नवम्बर को नरेंद्र मोदी कई योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। केंद्र सरकार की विकास योजनाओं को लागू करने में प्रदेश सरकार रोड़ा बन रही है।

नोट बंद किया जाना एक ऐतिहासिक फैसला- सिन्हा
भाजपा उपाध्यक्ष और रेल राज्यमंत्री/संचार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार मनोज सिन्हा ने  यहां नरेंद्र मोदी के 14 नवम्बर को होने वाली जनसभा स्थल आर.टी.आई. ग्राऊंड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि 500 और 1000 के नोट बंद किया जाना एक ऐतिहासिक फैसला है और इसमें जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है। अब तक इसका किसी ने विरोध नहीं किया है। सिर्फ कुछ राजनीतिक दलों के लोग ही इसका विरोध कर रहे हैं।

14 नवम्बर को नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे PM
रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि ताड़ीघाट को गाजीपुर रेल मार्ग से जोड़ने का मामला काफी दिनों से अटका पड़ा था। केंद्र सरकार ने ताड़ीघाट-गाजीपुर को रेल मार्ग से जोड़ते हुए मऊ तक नई रेल लाइन बिछाने की परियोजना भी स्वीकृत की है। उन्होंने कहा कि 14 नवम्बर को प्रधानमंत्री गाजीपुर से कोलकाता के लिए एक नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसका नाम शब्दभेदी एक्सप्रैस होगा।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें