''उनके चश्मे की पावर...'' बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री विवाद पर बोले ओम प्रकाश राजभर

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 02:12 PM (IST)

मैनपुरी: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों सुर्खियों में हैं। उन पर अंधविश्वास फैलाने के आरोप लग रहे हैं। इस बीच यूपी में सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर लग रहे आरोपों को लेकर कहा कि आरोप और प्रत्यारोप लगाना एक अलग विषय है, कोई भी संत या कोई कथावाचक आपस में बैर रखना नहीं सिखाता है। उन्होंने कहा, जो भी व्यासपीठ पर बैठता है वह ज्ञान और उपदेश ही देता है, अब उसे सुनने वालों के चश्मे की पावर अलग-अलग होती है कुछ लोग उसमें बुराई ढूंढते हैं तो कुछ लोग उससे सीख लेते हैं। बता दें कि राजभर यूपी के मैनपुरी में एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे।

कई बीजेपी नेता और हिंदू संगठन शास्त्री का समर्थन कर चुके हैं। इससे पहले स्वामी रामदेव ने कहा है, "कुछ पाखंडी धीरेंद्र शास्त्री पर टूटकर पड़े हैं और पूछ रहे हैं कि बालाजी की कृपा क्या है, हनुमान जी की कृपा क्या है?"  स्वामी रामदेव ने कहा है, "जिन्हें बाहर की आंखों से देखना हो, वो धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से पूछें, लेकिन जिन्हें तर्क-वितर्क करना हो, वो रामभद्राचार्य जी के पास आ जाओ और चमत्कार देखना हो, तो इनके शिष्य धीरेंद्र शास्त्री के पास चले जाओ।" बाबा रामदेव ने कहा, "मैं मीडिया के लोगों को ज्यादा फोन नहीं करता, लेकिन कहना चाहता हूं कि सब जगह पाखंड मत ढूंढो, ये सच है जो दिख रहा है और जो आंखों से दिख रहा है, वो एक प्रतिशत है। आप लोग सनातन को आगे बढ़ाने के लिए काम करें।"

बता दें कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर विवाद तब बढ़ा जब महाराष्ट्र के नागपुर की एक संस्था ने उन्हें चुनौती दी। उनपर चमत्कार के नाम पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया था, उनपर जादू-टोना का भी आरोप है। आरोप लगाने वाली संस्था का नाम अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति है। इसके बाद तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। संत समाज और कई कथावाचक भी बाबा के समर्थन में उतर पड़े हैं। वहीं धीरेंद्र शास्त्री के निशाने पर ईसाई मिशनरी और वामपंथी हैं। उनका कहना है कि सनातन धर्म को बदनाम करने की साजिश चल रही है। वहीं बाबा पर आरोप लगाने वाली संस्था का कहना है कि उन्होंने उसकी चुनौती स्वीकार नहीं की और नागपुर से भाग गए। इसपर बाबा ने कहा कि जब वे नागपुर में थे तब वे लोग क्यों नहीं आए।  

Content Writer

Tamanna Bhardwaj