OMG: ‘कौन बनेगा दूल्हा’ फॉर्मेट में हुआ निकाह के लिए युवक का चुनाव, पंचो ने चुना ये अनूठा तरीका

3/4/2021 8:56:51 AM

रामपुरः अमिताभ बच्चन की फेमस प्रोग्राम कौन बनेगा करोड़पति तो सभी देखते हैं। मगर उत्तर प्रदेश के रामपुर से निकाह को लेकर अजीबो-गरीब मामला सामने आया जहां चार युवकों ने अपनी दुल्हन के लिए पर्ची डाला। गजब ये है कि लड़की एक थी और लड़के चार। मतलब कौन बनेगा पति फार्मेट में चुनाव हुआ।

युवती को भगाकर लाए थे चारो युवक
दरअसल मामला अजीमनगर थाना क्षेत्र और टांडा कोतवाली क्षेत्र का है। चार युवक कोतवाली टांडा क्षेत्र की एक युवती को भगाकर ले आए। आरोपियों ने दो दिन तो युवती को अपनी रिश्तेदारी में छुपा कर रखा लेकिन जब बात खुली तो चारों युवकों का कांड सबके सामने आ गया। युवती के परिजन आरोपियों के खिलाफ मुकदमे की तैयारी करने लगे। इस बीच कुछ बड़े-बुजुर्गों ने समझौते की कोशिश भी शुरू कर दी।

पंचो ने चुना अनूठा रास्ता 
पंचों ने चारों युवकों से अलग-अलग बात की और निकाह के लिए दबाव बनाया लेकिन कोई भी युवक निकाह के लिए तैयार नहीं हो रहा था। इस दौरान पंचों ने युवती से भी किसी एक को दूल्हे के तौर पर चुनाव को कहा। युवती को भी समझ नहीं आ रहा था कि वह चारों में किसे वर चुने। अलग-अलग गांवों में तीन दिन तक चली पंचायतों के बाद अंत में पंचों ने चारों युवकों और युवती से बात कर पर्ची डालने का फैसला किया।इस बात पर सभी की सहमति बनी और चारों के नाम की पर्ची कटोरी में रख दिया गया। इस दौरान पंचों ने एक छोटे बच्चे से एक पर्ची को उठाने कहा। बच्चे के पर्ची उठाते ही तीन दिन से चल रहा विवाद सुलझ गया और युवती की शादी उसी युवक के साथ तय हो गई जिसका नाम पर्ची में निकला। वहीं इलाके में इस अलग तरह की विवाद रहित पंचायत की खूब चर्चा हो रही है।

 


Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News